आदित्यपुरः संस्कार प्ले स्कूल भाटिया बस्ती के पांच दिनी समर कैंप का भव्य समापन, बच्चों ने सीखे जीवन के हुनर, पुरेंद्र नारायण ने की सराहना, देखें वीडियो

झारखंड
Spread the love

आदित्यपुर। संस्कार प्ले स्कूल भाटिया बस्ती की ओर से आयोजित 5 दिवसीय समर कैंप का आज (मंगलवार) समापन समारोह संपन्न हुआ। नैतिक शिक्षा के साथ-साथ बच्चों ने ड्रॉइंग, क्राफ्ट, डांस और योग के गुर सीखे। आज इनकी प्रतियोगिताएं संपन्न हुईं।

आज के समारोह के मुख्य अतिथि नगर के जाने-माने समाजसेवी आदित्यपुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेंद्र नारायण सिंह थे।

विशिष्ट अतिथि भारत संस्कार के संगठन सचिव प्रमोद गुप्ता, सम्मानित अतिथि पतंजलि योग की शिक्षिका रीमा जायसवाल तथा अध्यक्षता विनोद वार्ष्णेय ने की।

इस अवसर पर बच्चों द्वारा नृत्य, चित्रांकन और योग की आकर्षक प्रस्तुति हुई। सर्वप्रथम मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलन हुआ। इस अवसर पर भारी संख्या में ग्रामवासी, अभिभावक गण और बच्चे उपस्थित थे।

विद्यालय की प्रधान अध्यापिका उर्वशी मेहता ने समारोह का संचालन किया। प्रमोद गुप्ता ने नैतिक शिक्षा से संबंधित कविता सुनाई। अध्यक्ष विनोद वार्ष्णेय ने बच्चों में संस्कार की अनिवार्यता बताई। विद्यालय के डायरेक्टर सूर्यदेव प्रसाद ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

समारोह को सफल बनाने में योग शिक्षिका पम्मी, चित्रकार लखन महतो, शिवाजी, अर्चना, नृत्य शिक्षक सुधीर कुमार, शिक्षिका मुनमुन, कुमकुम, अन्जना तथा सावित्री का काफी योगदान रहा।