Coal-production

यूनियन का CMD को पत्र, रिकॉर्ड उत्‍पादन के लिए दी बधाई, मांगा गिफ्ट

अन्य राज्य देश बिज़नेस
Spread the love

नागपुर। श्रमिक यूनियन ने CMD को पत्र लिखा है। इसमें कंपनी के रिकॉर्ड उत्‍पादन और प्रेषण की सराहना की। प्रबंधन को बधाई दी। गिफ्ट देने की मांग की।

कोयला श्रमिक सभा (एचएमएस) के अध्‍यक्ष सह जेबीसीसीआई सदस्‍य शिव कुमार यादव ने डब्‍ल्‍यूसीएल के सीएमडी को पत्र लिखा है। उन्‍होंने वेकोलि के सीएमडी, निदेशक मंडल की टीम और सभी अधिकारी एवं कर्मचारी को बधाई दी। उन्‍होंने कहा वेकोलि के इतिहास में आज तक का सर्वाधिक उत्पादन 64.28 मिलियन टन एवं 62.16 मिलियन टन प्रेषण के लिए शुभकामनाएं दी। उम्‍मीद जताई कि वर्ष 2023-2024 के 67 मिलियन टन के उत्पादन लक्ष्य को भी हम हासिल कर लेंगे।

यूनियन नेता ने सीएमडी को बताया है कि महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड ने वित्तिय वर्ष 2022-2023 के उत्पादन लक्ष्य को पार करने की खुशी में 20,000 रुपये प्रति‍ कामगार प्रशंसा उपहार की घोषणा की। एनसीएल और एसईसीएल में भी यह प्रथा पिछले कुछ वर्षों से चली आ रही है। भले ही दोनों कंपनियों ने 150 मिलियन टन उत्पादन लक्ष्य को भेदा है, लेकिन वेकोलि की उपलब्धि‍ भी अति विशेष है।

वेकोलि की भौगोलिक परिस्थिति‍ इन दोनों कंपनियों से विषम है। हमारा स्ट्रिपिंग रेशियो बहुत ज्यादा है। इतना ही नहीं, पिछले वर्ष तो रिकॉर्ड बारिश भी हुई, जिससे खुली खदानों के उत्पादन में बाधा पहुंची। इन सभी चुनौतियों के बावजूद भी उत्पादान और प्रेषण के रिकॉर्ड आंकड़े वेकोलि ने छुए हैं। ये ऐतिहासिक हैं। टीम वेकोलि के हर कार्मचारी की मेहनत, जज्‍बे, मेहतन और लगन का प्रतिबिंब है।

स्थिति का उल्‍लेख करते हुए यूनियन नेता ने अनुरोध किया है कि‍ कंपनी की इस ऐतिहासिक उपलब्धि‍ के लिए कामगारों के योगदान का भी अन्य कंपनियों की तरह सम्मान होना चाहिये। उन्हें भी एक सम्मानजनक प्रोत्‍साहन राशि आपकी ओर से घोषित की जानी चाहिये।