टाटा स्टील ने वार्षिक सुझाव सम्मान समारोह का आयोजन किया

झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। सजेशन बॉक्स कमेटी (एसबीसी), टाटा स्टील और टाटा स्टील के टोटल क्वालिटी मैनेजमेंट (टीक्यूएम) विभाग ने संयुक्त रूप से 17 मई को जमशेदपुर वर्क्स के अंदर स्टीलेनियम हॉल में वित्त वर्ष 22 और वित्त वर्ष 23 के लिए वार्षिक सुझाव सम्मान समारोह का आयोजन किया। महामारी के बाद पहली बार फिजिकल रूप से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में टाटा स्टील के सभी लोकेशन्स से सुझाव प्रबंधन में कर्मचारियों और विभागों के योगदान को मान्यता दी गई। इस अवसर पर वरिष्ठ नेतृत्व टीम द्वारा सुझाव प्रबंधन योजना के चौथे संशोधन को भी डिजिटल रूप से लॉन्च किया गया।

24 से अधिक विजेता विभागों और 58 व्यक्तिगत विजेताओं को मुख्य अतिथि, टी वी नरेंद्रन, सीईओ तथा मैनेजिंग डायरेक्टर, टाटा स्टील और विशिष्ट अतिथि, संजीव कुमार चौधरी, प्रेसिडेंट, टाटा वर्कर्स यूनियन (टीडब्ल्यूयू) द्वारा पुरस्कार प्रदान किए गए।

कार्यक्रम में स्वागत भाषण प्रोबाल घोष, वाइस प्रेसिडेंट और चेयरपर्सन, एसबीसी ने दिया। उन्होंने टाटा स्टील के सभी लोकेशन्स पर सुझाव प्रबंधन में वृद्धि और इस पहल के प्रमुख प्रदर्शन मेट्रिक्स में सुधार पर प्रकाश डाला।

विशिष्ट अतिथि संजीव कुमार चौधरी ने पुरस्कार विजेताओं के प्रदर्शन की सराहना की और डिजिटल हस्तक्षेप के लिए सजेशन बॉक्स कमेटी की सराहना की, जिससे यह टाटा स्टील में सबसे डिजिटल रूप से उन्नत कमिटी बन गई। उन्होंने काम में उत्पादकता और काम के घंटों के बाद स्थिरता सुनिश्चित करने की दिशा में सभी कर्मचारियों के लिए समय प्रबंधन की आवश्यकता पर जोर दिया।

मुख्य अतिथि टीवी नरेंद्रन ने इस बात पर प्रसन्नता जाहिर की कि सुझाव प्रबंधन का फोकस न केवल आईडिया जनरेशन पर है बल्कि सुझाव कार्यान्वयन के चक्र समय को कम करने पर भी है। उन्हें यह देखकर खुशी हुई कि गेम्बा फोकस्ड एक्सीलेंस की थीम को सजेशन बॉक्स कमिटी तक ले जाया गया है, इस प्रकार शॉप फ्लोर फोकस के संगठनात्मक उद्देश्य को मजबूत किया गया है।  उन्होंने एक संगठन के रूप में सभी बिंदुओं पर उत्कृष्टता की दिशा में शुरू की गई यात्रा पर भी जोर दिया।

सजेशन बॉक्स समिति के सदस्य दिव्यांशु श्रीवास्तव ने 2022-2023 के लिए सचिव का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का समापन शाहनवाज आलम, वाइस प्रेसिडेंट, टीडब्ल्यूयू और एसबीसी सदस्य द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।  उन्होंने समारोह को सफलतापूर्वक  आयोजित करने के लिए टीम के प्रति आभार व्यक्त किया और सभी प्रतिभागियों और विजेताओं को बधाई दी।