बाबूलाल की हेमंत से मांग, झारखंड के इस इलाके में दिखाई जाए ‘The Kerala Story’, बताई ये वजह

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड में भी ‘The Kerala Story’ को लेकर सियायत शुरू हो गई है। कांग्रेस के जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी ने राज्‍य में इसपर बैन लगाने की मांग की है। भाजपा सांसद संजय सेठ ने इसे टैक्‍स फ्री करने की मांग की है।

विधायक डॉ अंसारी ने सीएम को लिखे पत्र में कहा है कि चुनाव से पहले भाजपा इस तरह की मूवी रिलीज कर लोगों का ध्‍यान भटकाना चाहती है। भाजपा जात-पात और धर्म को बीच में लाकर लोगों को बांटना चाहती है।

रांची से भाजपा सांसद संजय सेठ ने इसे राज्‍य में टैक्‍स फ्री करने की मांग की है। उन्‍होंने कहा कि फिल्‍म में जिन तथ्‍यों को दिखा गया है, उससे झारखंड भी अछूता नहीं है। मीडिया व अन्‍य माध्‍यमों से समय-समय पर ऐसी खबरें आती रहती है कि किस तरह से हमारी बहन-बेटियों की अस्मिता खतरे में है।

इन विवादों के बीच पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने सीएम हेमंत सोरेन से झारखंड के एक खास इलाके में इस फिल्‍म को दिखाने की मांग की है। इस बारे में बाबूलाल ने एक ट्वीट किया।

पूर्व सीएम ने लिखा है, ‘मुख्यमंत्री @HemantSorenJMM अपने आदिवासी-संताल समाज की बच्चियों में जागरुकता लाने एवं संतालों की जमीन छिनने, इनका अस्तित्व समाप्त कराने के लिये काम करने वाले ऐसी शक्तियों से बचाने के लिये जागरुकता फैलाने वाली इस #Kerelastory फि‍ल्म को न सिर्फ़ टैक्स फ़्री करें, बल्कि सरकारी स्तर पर बंगलादेश से प्रभावित संतालपरगना के सुदूर गांवों तक जगह-जगह इस फ़िल्म को दिखलाने का इंतज़ाम करवाये।’