एसीसी ने लॉन्च किया उपयोगकर्ता के अनुकूल, पूर्व-मिश्रित कंक्रीट सॉल्यूशन ‘बैगक्रीट’

बिज़नेस देश मुंबई
Spread the love

मुंबई। अदाणी समूह का हिस्सा एसीसी लिमिटेड ने उपयोगकर्ता के अनुकूल पूर्व-मिश्रित कंक्रीट सॉल्यूशन- ‘बैगक्रीट’ लॉन्च किया है। यह प्रोडक्ट उच्च गुणवत्ता वाले कंक्रीट मिश्रण को उत्पन्न करने के लिए प्रीमियम घटकों का आनुपातिक संतुलन है।

कंपनी ने एसीसी बैगक्रीट के साथ निर्माण उद्योग में एक नया प्रोडक्ट जोड़ा है, जो सभी प्रकार की निर्माण संबंधी जरूरतों के लिए परेशानी मुक्त, स्मार्ट और उपयोगकर्ता के अनुकूल ठोस समाधान है। एक समान गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए सावधानीपूर्वक मापे जाने वाले पूर्व-मिश्रित घटकों के परिणामस्वरूप एक मजबूत, अधिक टिकाऊ फाइनल प्रोडक्ट तैयार किया जाता है।

एसीसी बैगक्रीट के दो फंक्शनल वेरिएंट हैं- ड्राई-मिक्स और वेट-मिक्स। ड्राई-मिक्स पूर्व-मिश्रित कंक्रीट है, जिसे केवल पानी मिलाकर तुरंत उपयोग किया जा सकता है। वेट-मिक्स पूर्व-मिश्रित तुरंत प्रयोग करने योग्य कंक्रीट है जिसे उपयोग करने से पहले किसी अतिरिक्त मिश्रण की आवश्यकता नहीं होती है। यह उन जगहों पर विशेष रूप से मददगार हो सकता है, जहां पानी की कमी है या जहां पारंपरिक कंक्रीट मिश्रण तकनीक अव्यावहारिक है।

एसीसी बैगक्रीट के दोनों वेरिएंट असाधारण गुणवत्ता वाले और बेहद प्रभावी हैं। यह अनूठा ठोस समाधान दूरस्थ कार्य स्थलों और मेंटिनेंस प्रोजेक्ट्स के लिए आदर्श है, क्योंकि इसे उत्पादकता बढ़ाने के लिए बैग के रूप में आसानी से ले जाया जा सकता है।

सीईओ (सीमेंट बिजनेस) अजय कपूर ने कहा, ‘हम प्रोडक्ट इनोवेशन को निरंतर आगे बढ़ाने और अपने ग्राहकों को बेहतरीन प्रोडक्ट्स और सर्विसेज की पेशकश करने के लिए समर्पित हैं। हमने हमेशा अपने ग्राहकों की विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए उच्चतम क्षमता वाले ऐसे प्रोडक्ट बनाने का प्रयास किया है, जो मजबूत इन्फ्रास्ट्रक्चर का निर्माण करने में उनकी सहायता करते हैं। एसीसी बैगक्रीट एक ऐसा अनूठा प्रोडक्ट है जो न केवल हमारे ग्राहकों की सिर्फ मांगों को ही पूरा नहीं करता, बल्कि उससे भी आगे बढ़कर उनकी सहायता करता है।’

प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय आईआईटी बॉम्बे ने हाल ही में सिविल इंजीनियरिंग विभाग की अपनी आर एंड डी लैब में विशेष आवश्यकता के लिए एसीसी बैगक्रीट का इस्तेमाल किया है। एम80 ग्रेड एसीसी बैगक्रिएट का उपयोग एनएचपीसी की विभिन्न परियोजनाओं में स्पिलवे रिपेयरिंग में भी किया गया है।