Horoscope

today’s horoscope : आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

today’s horoscope : 7 अप्रैल, 2023

मेष

घर पर या काम पर थकावट महसूस कर सकते हैं। सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। आशावादी रहेंगे। संसाधनों और उनके उपयोग में विश्वास बना रहेगा। अपनी भावनाएं स्पष्ट रूप से व्यक्त कर पाएंगे। कुछ समय इससे बाहर निकलकर सोचना होगा। काम के लिये योजना बनानी होगी।

वृष

आविष्कारक और रचनात्मक दिमाग कुछ नया खोजने में मदद करेगा। रचनात्मक खोज प्रशंसा और पहचान दिलाएंगे। आप एक ऐसे व्यक्ति हैं, जो दूसरों के साथ को पसंद कर सकते हैं। स्वप्न संसार में हो सकते हैं। अकेलेपन की भी तलाश कर सकते हैं। स्वयं से खुश रह सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा।

मिथुन

कुछ ना कुछ परेशानी है। चिंताओं का हल मिलेगा। जो सही लगे उसके अनुसार ही कार्य करते रहें। परिवार के सदस्य, विशेष रूप से बच्चे स्नेह और देखभाल के लिए आपकी ओर मुड़ेगें। महिलाएं घर के कामकाज में व्‍यस्‍त रहेंगी। थकान अनुभव करेंगीं। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

कर्क

रोजगार में वृद्धि होगी। नुकसान पहुंचाने का कारण बने व्यक्ति पर दया दिखाना या उसे माफ करना आपके लिये मुश्किल होगा। ऐसा करने के लिए अत्यधिक समझ की आवश्यकता होती है। हर व्यक्ति के बारे में सहानुभूति रखने की आपकी क्षमता आपको ऐसे व्यक्ति को माफ करने में सहायता करेगी। धर्म में रुचि बढ़ेगी।

सिंह

योजना सफल व फलीभूत होंगी। अपने रिश्तेदारी में वफ़ादार एवं प्रतिबद्ध होने के कारण दूसरे लोग पर निर्भर रहते है। आपसे मदद की अपेक्षा रखते है। ऐसा करते वक्त आप अपने विवेक में रहते है। थकावट महसूस करेंगे। मनोरंजन पर ध्यान केंद्रित रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

कन्या

व्यवसाय में लाभ होगा। बच्चों को समय देने व सकारात्मक सोचने पर बल दें। भावनात्मक रूप से समय सही होने में थोड़ा और समय लगेगा। अपने लोगों से करुणा एवं सहानुभूति प्राप्त होगी। जल्द ही यह समय भी निकल जाएगा। निष्क्रियता एवं थकावट महसूस करेंगे।

तुला

शुभ समाचार प्राप्त होगा। नैतिक कार्यों में ऊर्जा का संचार और बढ़ेगा। इरादों से संबंधित पुस्तकों का संदर्भ लें। यह पुस्तकें यशस्वी योजनायें बनाने में मार्गदर्शन करेगी। एकबार पुन: दीर्घकालिक स्वप्न पर कार्य करने का प्रयास कर सकते हैं। धर्म के कार्यों को बढ़ावा दें लाभ निश्चित है।

वृश्चिक

प्रेमी से प्रेम की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। आगे बढ़िए। निश्चित ही एक सकारात्मक प्रतिसाद मिलेगा। थकावट महसूस करेंगे। मनोरंजन पर ध्यान केंद्रित रहेगा। तार्किक विचार मार्गदर्शक साबित होंगे। आंखे बंद करके सब पर विश्वास नहीं करें।

धनु

अपनी परियोजनायें समय से पूर्व खत्म करने में सफल होंगे। एकबार पुन: दीर्घकालिक स्वप्न पर कार्य करने का प्रयास कर सकते हैं। शुभ समाचार प्राप्त होगा। कभी भी देरी नहीं है। व्यस्तता के चक्कर में धार्मिक कार्यों को अनदेखा नहीं करें। समय निकालकर प्रभु ध्यान लगाएं लाभ निश्चित है।

मकर

मानसिक उलझन से बाहर निकले तो सकारात्मकता वाला दिन प्रतीक्षा करता है। कोई उचित और सूचित निर्णय करने में घर वालों पर भरोसा रखें। अपने निकट के किसी व्यक्ति कि गलती को माफ करने का हक अपने पास रखते हैं। जीवनसाथी की महत्ता को समझे और उन्हें समय दें।

कुंभ

महिलाएं जिन पार्टियों या फंक्शनों में उपस्थित होंगी उनमें वे आकर्षक और लोकप्रिय होंगी। प्रेम संबंधों को गलतफहमी से दूर रखें। प्रेमी को कुछ भी बोलें उसके प्रति बहुत सकारात्मक रहें। अनजान पर जल्दी विश्वास नहीं करें। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही से बचें। कोई अच्छी खबर प्राप्त होगी।

मीन

व्यस्त कार्य सूची पिताओं को उनके परिवार और उनके प्रति उत्तरदायित्वों से दूर रख सकती हैं। परिवार को समय दें। निष्‍क्र‍ियता आपके सक्रिय स्वभाव के विपरीत होगा। विश्राम को बढ़ावा दें। बाहर का खाना कम खाएं। परिवार वालों का सहयोग मिलेगा। स्वाथ्य में सुधार होगा।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्मत कर्म से बनताबिगड़ता है।)