BIHAR: वैशाली में भीम आर्मी के दलित नेता की दिनदहाड़े हत्या, आक्रोशित लोगों ने किया…   

बिहार देश
Spread the love

वैशाली। बिहार में अपराध का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। वैशाली में लालगंज थाना क्षेत्र के पचदमिया गांव में अपने दरवाजे पर बैठे भीम आर्मी के दलित नेता राकेश पासवान की बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी.

हत्या की सूचना मिलते ही उनके घर पर लोगों की भीड़ जुट गयी. लालगंज समेत आसपास के कई थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी. राकेश पासवान दलित सेना के राष्ट्रीय सचिव थे. उन्होंने लालगंज से पिछली बार विधानसभा चुनाव भी लड़ा था.

जानकारी के अनुसार, लालगंज थाना के पचदमिया गांव निवासी कमलेश्वर पासवान के पुत्र राकेश पासवान गुरुवार की शाम अपने दरवाजे पर बैठे हुए थे, तभी लालगंज की ओर से दो बाइकों पर सवार चार अपराधी वहां पहुंचे. एक अपराधी ने राकेश पासवान को प्रणाम किया और दूसरे अपराधी ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.

भीम आर्मी के संयोजक राकेश पासवान के शव के साथ लोगों ने सड़क जाम कर दिया है. इसके साथ ही, जमकर तोड़ फोड़ की है. बताया जा रहा है कि कई दुकानों को निशाना बनाया गया है, इसके साथ ही, सड़क पर लगे सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिये गए हैं. सरकारी संपत्ति के साथ, आमलोगों की संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया है.

बताया जाता है कि अपराधियों की चार गोलियां राकेश पासवान को लगी. गोली की आवाज सुनकर उनके बड़े भाई मुकेश पासवान व अन्य परिजन दौड़ कर बाहर आये, तो अपराधियों ने उन पर भी फायरिंग की, लेकिन वे बाल-बाल बच गये. गोली मारने के बाद सभी अपराधी फायरिंग करते हुए वहां से भाग निकले.

राकेश पासवान को आनन फानन में लालगंज रेफरल अस्पताल व एक नर्सिंग होम ले जाया गया. वहां से डॉक्टर ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया. सदर अस्पताल में डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.