Amarendu_Prakash

SAIL के नए चेयरमैन होंगे बीएसएल के डायरेक्‍टर इंचार्ज अमरेंदु प्रकाश

नई दिल्ली देश मुख्य समाचार
Spread the love

नई दिल्ली। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) के नए चेयरमैन अमरेंदु प्रकाश होंगे। लोक उद्यम चयन बोर्ड ने 12 अप्रैल को इस पर के लिए इंटरव्यू लिया। इसके बाद उनके नाम की अनुशंसा कर दी है।

अमरेंदु प्रकाश वर्तमान में झारखंड स्थित बोकारो स्टील प्लांट के डायरेक्टर इंचार्ज है। मंत्रालय से आदेश जारी होने के बाद वह चेयरमैन का पदभार संभालेंगे।

सेल चेयरमैन के लिए हुए इंटरव्यू में सेल की अलग-अलग इकाईयों के अधिकारियों सहित अन्‍य कंपनियों के नौ अफसरों ने हिस्सा लिया था। इसमें सेल के एक एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर भी शामिल थे।

इंटरव्यू में शामिल होने वाले अफसरों में भिलाई स्टील प्लांट के डायरेक्टर इंचार्ज अर्निबान दासगुप्ता, बोकारो स्टील प्लांट के डायरेक्‍टर इंचार्ज अमरेंदु प्रकाश, सेल के डायरेक्टर (कमर्शियल) बीएस चक्रवर्ती, बर्नपुर एंड दुर्गापुर स्टील प्लांट के डायरेक्टर इंचार्ज बृजेंद्र प्रताप सिंह, सेल के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर जगदीश अरोड़ा, मॉइल के डायरेक्टर (फाइनांस) राकेश तुमाने, एनएमडीसी के डायरेक्टर (फाइनेंस) अमिताभ मुखर्जी, इंडियन रेलवे स्टोर्स सर्विस के अशोक कुमार वर्मा और इंडियन रेलवे सर्विस ऑफ़ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के यतेंद्र कुमार शामिल थे।

जानकारी हो कि अमरेंदु प्रकाश ने बोकारो स्टील प्लांट (बीएसएल) के प्रभारी निदेशक का पद 28 सितंबर, 2020 को ग्रहण कि‍या था। उन्‍होंने झारखंड स्थित बीआईटी सिंदरी से धातुकर्म में बीटेक की डिग्री ली है। वह एक निपुण टेक्नोक्रेट हैं। उनके पास 28 साल से अधिक का अनुभव है।

इसमें बीएसएल में संयंत्र संचालन में 24 साल और सेल के अध्यक्ष के कार्यालय में 4 साल का अनुभव शामिल है। प्रकाश ने 1991 में रोलिंग मिल्स में पोस्टिंग के साथ सेल में अपना करियर शुरू किया। बीएसएल में 20 साल के लंबे कार्यकाल के दौरान उन्होंने स्टील रोलिंग और फिनिशिंग की कला में महारत हासिल की।