भेल्दी के बीके ज्ञान स्थली स्कूल रसूलपुर में लगा विज्ञान प्रदर्शनी मेला, बच्चों के बनाये गये प्रोजेक्ट को देख गदगद हो गये अभिभावक

Uncategorized देश बिहार
Spread the love

भेल्दी। छपरा (सारण) के भेल्दी स्थित रसूलपुर बीके ज्ञान स्थली स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी मेले का आयोजन किया गया। स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा विज्ञान और आर्टस के बनाये गये आकर्षक प्रोजेक्टों को देख अभिभावक गदगद हो उठे। सभी ने बच्चों की कलाओं की खूब सराहना की।

शिक्षकों की देखरेख में सृजन कुमारी, दीक्षा कुमारी, काजल कुमारी, तान्या कुमारी, इंदू कुमारी, रेणु कुमारी, गुड्डी कुमारी, काजल कुमारी आदि छात्र-छात्राओं द्वारा बनाये गये रोबोट, मूत्राशय, मानव हृदय, श्वशन तंत्र, वैक्यूम क्लीनर आदि प्रोजेक्टस आकर्षण के केन्द्र रहे।

मौके पर स्कूल के निदेशक बबन पटेल ने कहा कि प्रदर्शनी से छात्रों में प्रायोगिक और व्यवसायिक ज्ञान का विकास होता है। बच्चों में सिखने की ललक पैदा होती है। यह विज्ञान प्रदर्शनी लगाने का उद्देश्य भी यही था कि छात्र-छात्राओं में वैज्ञानिक सोच और गणितीय संकल्पना के साथ नैतिक और आध्यात्मिक भाव विकसित हो। सृजन कुमारी को 50 में 50 अंक लाने के लिए पुरस्कृत किया गया। और भी कई छात्र-छात्राओं को उत्साहवर्धन के लिए पुरस्कृत किया गया।

प्रदर्शनी को सफल बनाने में प्राचार्य मुन्ना कुमार सिंह, शिक्षक रंजीत कुमार, निजामुद्दीन, सोनू कुमार, दीपक कुमार, विंदेश्वरी सिंह, अर्जुन साह आदि की सराहनीय भूमिका रही।