पुरानी पेंशन योजना बहाली को लेकर रेल कर्मचारियों का हस्ताक्षर अभियान कल से

झारखंड
Spread the love

  • सभी रेल जोन के कर्मचारी राष्ट्रपति को भेजेंगे ऑनलाइन आवेदन याचिका

धनबाद। नई पेशन योजना को हटाकर पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग को लेकर ईसीआरकेयू के बैनर तले रेलकर्मी 10 फरवरी से 20 फरवरी, 2023 तक  हस्ताक्षर अभियान चलाएंगे। हस्ताक्षर का प्रति राष्ट्रपति को ऑनलाइन भेजेंगे। यह अभियान पूरे भारतीय रेलवे में चलाया जाएगा। इसमें भारतीय रेल के कर्मचारियों के अलावा उनके परिवार सदस्य भी भाग लेंगे।

अभियान की सफलता को लेकर 9 फरवरी को ईसीआरकेयू धनबाद डीआरएम बिल्डिंग के प्रेम ऑफिस में अपर महामंत्री मोहम्मद जियाउद्दीन और सहायक महामंत्री ओमप्रकाश की उपस्थिति में बैठक हुई। इसमें इस कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए। रेल कर्मचारियों से अपील की गई कि अपने हक की लड़ाई के लिए बढ़ चढ़कर कार्यक्रम में हिस्सा लें।

सदस्‍यों ने बताया कि ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा के आह्वान और ईसीआरकेयू के केंद्रीय अध्यक्ष डीके पांडेय एवं महामंत्री एसएनपी श्रीवास्तव के आदेश पर कार्यक्रम हो रहा है। बैठक में मोहम्मद जियाउद्दीन, ओमप्रकाश सहित एनके खवास, सोमेन दत्ता, टीके साहू, एके दा, एनजे सुभाष, बीबी सिंह, उपेंद्र कुमार और अशोक कुमार उपस्थित थे।