Jharkhand Weather News

Jharkhand Weather News : कल इन जिलों में गिरेगा न्‍यूनतम तापमान

झारखंड मौसम
Spread the love

रांची। झारखंड के मौसम (Jharkhand Weather) में बीते 24 घंटे में बदलाव देखने को मिला। कई जिलों में न्‍यूनतम तापमान में करीब 5 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई। आने वाले दिनों में मौसम में बदलाव आने के संकेत मिले हैं। यह जानकारी रांची मौसम केंद्र ने 9 फरवरी को दी।

केंद्र के मुताबिक पिछल 24 घंटे में राज्‍य में मौसम शुष्‍क रहा। सबसे अधिक तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस चाईबासा में दर्ज किया गया। न्‍यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस खूंटी केवीके में दर्ज किया गया।

केंद्र के अनुसार राज्‍य में अगले 24 घंटे के दौरान राज्‍य के उत्तरी और निकटवर्ती मध्‍य भागों में न्‍यूनतम तापमान में कोई बड़े बदलाव की संभावना नहीं है। दक्षिणी भाग में तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है। इसका असर पूर्वी सिंहभूम, पश्चिम सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां में देखने को मिलेगा।

मौसम केंद्र के मुताबिक इसके बाद अगले 2 से 3 दिनों में न्‍यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना है।

केंद्र के अनुसार 10 से 15 फरवरी तक आसमान मुख्‍यत: साफ रहेगा। मौसम शुष्‍क रहेगा।

मौसम केंद्र के अनुसार पिछले 24 घंटे में राज्‍य के प्रमुख शहरों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। रांची में तापमान में 4.5 डिग्री सेल्सियस, जमशेदपुर में 0.4 और डालटेनगंज में 2.8 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई है। इन शहरों का न्‍यूनतम तापमान 11.0, 15.2 और 10.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

  • खबरें आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24।com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं।