एग्रीस्पोर्ट्स में भाग लेगा 20 सदस्यीय बीएयू छात्रों का दल

झारखंड
Spread the love

रांची। देश के सभी कृषि विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों के लिए इस वर्ष एग्रीस्पोर्ट्स -2023 का आयोजन 20 से 24 फरवरी तक चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय, हिसार (हरियाणा) में होगा। भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद् (आईसीएआर), नई दिल्ली के सौजन्य से आयोजित इस खेल स्पर्धा में देश के 64 से अधिक कृषि विश्वविद्यालयों के विद्यार्थी भाग लेंगे।

इस अखिल भारतीय कृषि कृषि विश्वविद्यालयों की खेल स्पर्धा में बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के विभिन्न महाविद्यालयों के 20 सदस्यीय छात्र-छात्राओं का दल भाग लेगा। कुलपति डॉ ओंकार नाथ सिंह ने गुरुवार को बीएयू के छात्र-छात्राओं के दल को रवाना किया। शुभकामनाएं दी। उन्होंने अनुशासन और खेल की भावना के साथ स्पर्धाओं में भाग लेने और खेल स्पर्धा में बेहतर प्रदर्शन से बीएयू का नाम रौशन करने की बात कही।

मौके पर डीएसडब्‍ल्‍यू डॉ डीके शाही ने बताया कि आयोजक के निर्देश पर सभी आवश्यक स्पोर्ट्स कीट्स छात्रों को मुहैया कराया गया है। सभी चयनित विद्यार्थी हिसार में आयोजित एग्रीस्पोर्ट्स -2023 में बीएयू के एम्बेसडर होंगे। स्पर्धाओं में समय और टीम लीडर एवं कोच के मार्गदर्शन का विशेष ध्यान रखेंगे।

टीम कोच डॉ बीके अग्रवाल ने बताया कि इस वर्ष एस्ट्रोटर्फ पर सभी स्पर्धाओं का आयोजन होगा। बीएयू का छात्र दल 15 स्पर्धाओं में भाग लेगा। दल के कोच शेर खान होंगे। अनिशा टुडू और शुभम किशन छात्र दल का नेतृत्व करेंगे।

यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स को-ऑर्डिनेटर डॉ नीरज कुमार ने बताया कि 7 दिवसीय कैंप में छात्र-छात्राओं को निरंजन शर्मा ने कोचिंग और रोशन हबील लेगून ने ट्रेनिंग प्रदान की। छात्रों के प्रदर्शन के आधार पर 15 खेल स्पर्धाओं के लिए विद्यार्थियों का चयन किया गया।

छात्र दल ने खेल स्पर्धाओं से सबंधित दिशा-निर्देश का पालन कर बेहतर प्रदर्शन की बात कहीं। मौके पर एचएन दास और संजय राय भी मौजूद थे।