ED के समक्ष इस मामले में आज पेश होंगे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, जानें आगे

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड में सियासी भूचाल के बीच आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ED के समक्ष पेश होंगे. वह दिन के 11 से 12 बजे की बीच इडी कार्यालय पहुंचेंगे.

इधर बदली हुई परिस्थिति में यूपीए रणनीति बनाने में जुटा है़. यूपीए विधायकों ने हर फैसले के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अधिकृत किया है. यूपीए विधायकों ने कहा : हम साथ हैं.

यूपीए फिलहाल वेट एंड वाच की स्थिति में है. मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने कहा कि परिस्थिति के अनुसार किसी भी फैसले के लिए तैयार रहें.

बता दें कि बुधवार को मुख्यमंत्री आवास में पहले झामुमो विधायकों की बैठक हुई. इसमें सर्वसम्मति से हेमंत सोरेन को फैसला लेने के लिए अधिकृत किया गया. इसके बाद यूपीए विधायको की साझा बैठक हुई. सभी विधायकों को रांची में ही रहने को कहा गया है.

यहां यह भी बता दें कि कांग्रेस के तीनों निलंबित विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी को विधायक दल की बैठक में नहीं बुलाया गया. तीनों कैश कांड में कोलकाता में पकड़े गये थे. हाल ही में जमानत पर छूट कर रांची आये हैं.

इधर व्यस्तता की वजह से बैठक में मंत्री रामेश्वर उरांव, विधायक उमाशंकर अकेला, रामचंद्र सिंह, ममता देवी, शिल्पी नेहा तिर्की उपस्थित नहीं हुए. हालांकि इन्होंने इसकी जानकारी पहले ही पार्टी को दे दी थी.