विधायक की मौजूदगी में जाला के विस्‍थापितों के पुनर्वास पर TTPS प्रबंधन से चर्चा

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

गोमिया (बोकारो)। टीटीपीएस प्रबंधन और जाला विस्थापित समिति में त्रिपक्षीय वार्ता टीटीपीएस ललपनिया के अतिथि गृह में 16 सितंबर को हुई। गोमिया विधायक डॉ लंबोदर महतो की उपस्थिति में बातचीत हुई। जाला विस्थापित समिति ने विधायक और प्रबंधन के बीच पुनर्वास से संबंधित लंबित मामले पर विस्तृत चर्चा हुई।

समिति ने कहा कि काफी लंबे समय से जाला के विस्थापितों के पुनर्वास और नियोजन के मामले लंबित चले आ रहे हैं, जो परियोजना एवं विस्थापितों के हित में ठीक नहीं है। जाला के विस्थापितों की पुनर्वास की समस्याओं का निराकरण हर हाल में किया जाय। दस दिनों के भीतर मामले को वर्कआउट कर समाधान करने की बात कही।

टीटीपीएस डीजीएम अशोक प्रसाद ने विभाग द्वारा पुनर्वास पर किये गए कार्यों की जानकारी दी।

समिति के संरक्षक धनीराम मांझी ने कहा कि प्रबंधन जाला के विस्थापितों के पुनर्वास के प्रति कभी भी गंभीर नहीं दिखा। तीस वर्षों से मामला लंबित है। विस्थापन के तीस वर्ष से भी अधिक समय गुजर जाने के बाद भी आज तक समस्याओं का निराकरण नहीं हो पाया।

विधायक ने टीटीपीएस प्रबंधन को दस दिन लेकर पूरी तैयारी के साथ परियोजना के जीएम की उपस्थिति में बैठक कर चिन्हित 2 नंबर प्लॉट में पुनर्वास पर पहल करने की बात कही।

मौके पर संपदा पदाधिकारी निशांत कुमार, विजय कुमार, कार्मिक प्रबंधक सुखदेव महतो, तिलैया पंचायत मुखिया चिंता देवी के अलावा समिति के सरंक्षक धनीराम मांझी, अध्यक्ष रामचंद्र मांझी, सचिव मासूम अंसारी, बुधन मांझी, पाल नेलश्नन, सुरेश मांझी, दशाराम टुडू, रामजी राणा, विनोद केवट, जगेश्वर मांझी, अजय मरांडी, बहाराम मांझी, अमजद अंसारी, महादेव मांझी, सहदेव, इम्तियाज अंसारी मौजूद थे।