भ्रष्टाचार के खिलाफ झामुमो का प्रखंड कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन

झारखंड
Spread the love

  • जनसमस्याओं को लेकर बीडीओ और सीओ को सौंपा ज्ञापन

कांके (रांची)। झारखंड मुक्ति मोर्चा ने कांके प्रखंड और अंचल कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरोध में बुधवार को प्रदर्शन किया। झामुमो प्रखंड अध्यक्ष जावेद अख्तर अंसारी के नेतृत्व में प्रदर्शन के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी शीलवंत भट्ट और सीओ दिवाकर सी द्विवेदी को ज्ञापन भी सौंपा।

झामुमो ने आरोप लगाया कि प्रखंड की विभिन्न विकास योजनाओं में धांधली की जा रही है।  पीएम आवास, मनरेगा, 15 वीं वित्त आयोग से विकास योजनाओं में लाभुक समिति से कार्य नहीं कराकर सीधे वेंडर के माध्यम से काम कराया जाता है। इससे संबंधित विभिन्न शिकायतें ग्रामीणों द्वारा की जा रही हैं।

झामुमो का यह भी कहना है कि सरकारी पदाधिकारी अक्सर कार्यालय से अनुपस्थित रहते हैं। इससे जनता को परेशानी होती है। अंचल कार्यालय में दाखिल खारिज और ऑनलाइन पंजी में जमीन प्लॉट, रकबा नाम आदि का सुधार के नाम पर खुलेआम राजस्व कर्मचारी दलालों के माध्यम से पैसे वसूलते हैं।

वार्ता के दौरान पार्टी ने कहा कि आगामी 15 दिनों के भीतर कार्य प्रणाली में सुधार नहीं हुआ तो बाध्य होकर उपायुक्त से शिकायत की जाएगी। मामले से अवगत होने के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी शीलवंत भट्ट और सीओ दिवाकर सी द्विवेदी ने जांच कर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

वार्ता में प्रखंड अध्यक्ष जावेद अख्तर अंसारी, केंद्रीय सदस्य समनुर मंसूरी, जनक नायक, सबीबुल रहमान, शेख सहाबुद्दीन, झब्बूलाल महतो,रवि बारला,सज्जाद अंसारी, लखिन्द्र पहान, खुर्शीद आलम, राजनीचन्द्र पहान, अख्तर मंसूरी, सागर मुंडा, रतन अनमोल सांचा, कलीम खान, मोहम्मद चांद सहित सभी पंचायत प्रभारी व कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।