भारतीय महिला ने अमेरिका में की आत्महत्या, मरने से पहले बनाया वीडियो, देखें

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। घरेलू हिंसा से परेशान उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहने वाली एक महिला ने अमेरिका के न्यूयॉर्क में आत्महत्या कर ली। इस महिला का नाम मंदीप कौर बताया जा रहा है।

परिवार के अनुसार मनदीप की मौत की वजह घरेलू हिंसा है। इस घटना से भारत समेत अमेरिका के सिख समुदाय में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से मनदीप की मौत की जांच की मांग की है।

https://twitter.com/gurshamshir/status/1555576927582244864?s=20&t=lIX3eSV0V8UOPJU386cRCw

मंदीप कौर के परिजनों ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि वह बेहतर जीवन की तलाश में शादी के बाद न्यूयॉर्क गई थी, लेकिन उसके पति द्वारा कथित तौर पर प्रताड़ित किया जा रहा था। मंदीप ने आत्महत्या से पहले एक वीडियो जारी कर अपने साथ हुई प्रताड़ना की जानकारी और ससुराल वालों पर दहेज को लेकर आरोप लगाती दिख रही है।

अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वहीं, एक अन्य वीडियो भी नेट पर वायरल हुआ, जिसमें कथित तौर पर पीड़िता को पीटा जा रहा है।

पीड़िता की बहन कुलदीप कौर ने इस संबंध में कहा, मेरी बहन की फरवरी 2015 में शादी हुई थी। जल्द ही, वे न्यूयॉर्क चले गए और उसे उसके पति रंजोतवीर सिंह संधू द्वारा प्रताड़ित करना शुरू कर दिया गया। कुलदीप ने बताया कि रनजोत एक बेटा चाहता था और दहेज में 50 लाख रुपये चाहता था।

बता दें कि बिजनौर के नजीबाबाद पुलिस स्टेशन में पति और ससुराल वालों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाना, घरेलू हिंसा, चोट पहुंचाना के तहत मामला दर्ज कराया गया है। वहीं, इस संबंध में न्यूयॉर्क में भी मामला दर्ज कराया गया है।

सोशल मीडिया पर एक यूजर्स द्वारा पोस्ट किए वीडियो में, मंदीप को अपने दैनिक जीवन के बारे में बताते हुए सुना जा सकता है। उसने कहा कि वह 8 साल तक अपनी पूरी कोशिश की और एक दिन सब ठीक हो जाएगा। उसने अपने पति पर विवाहेतर संबंधों और नशे की हालत में रोजाना मारपीट करने का आरोप लगाया है। पूरे वीडियो में, वह रोती हुई देखी जा सकती है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के कुछ देर बाद ही वह न्यूयॉर्क में अपने घर के पंखे से लटकी मिलीं, जहां वह रहती थीं। बिजनौर में मृतक के परिवार के सदस्य अब अपनी बेटी की दुर्भाग्यपूर्ण शादी के एल्बम में तस्वीरें देखकर उसे याद कर रहे हैं।