रांची में शुरू हुआ बिगबास्केट, हर वस्तु पर मिल रही न्यूनतम 6% की छूट

झारखंड बिज़नेस
Spread the love

रांची। ऑनलाइन सुपरमार्केट बिगबास्केट अब रांची में शुरू हो गया है। ग्राहक एप के माध्यम से उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला का ऑर्डर कर सकते हैं। इसमें चावल, दाल, तेल और मसाला व्यक्तिगत देखभाल, ब्रांडेड भोजन, रसोई और घरेलू सामान शामिल हैं। हर वस्तु पर न्यूनतम 6% छूट है।

वर्तमान में बिगबास्‍केट भारत के सभी प्रमुख शहरों में काम कर रहा है। एक महत्वपूर्ण औद्योगिक केंद्र होने के नाते झारखंड की राजधानी रांची बिगबास्केट के संचालन के लिए महत्वपूर्ण है।

बिगवास्केट के सह-संस्थापक और सीईओ हरि मेनन ने कहा, ‘हम रांची के हर एक उपभोक्ता का टाटा एंटरप्राइज के बिगबास्केट में अपने परिवार से जुड़ने के लिए स्वागत करते हैं। हम भारतीय उपभोक्ताओं की किराने की जरूरतों को गहराई से समझते हैं। इस विश्व प्रसिद्ध शहर के लोगों के लिए अपनी सेवा का विस्तार करने पर गर्व है। हर रोज कम कीमतों पर सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले उत्पादों को वितरित करना हमारा लक्ष्य है। हम जल्द ही रांची के भरोसेमंद किराना भागीदार बनने की उम्मीद करते हैं। हमारा प्राथमिक उद्देश्य हमेशा ग्राहकों और उनकी सुविधा को सबसे पहले रखना है, जो देश के लगभग हर हिस्से में हमारी उपस्थिति की व्याख्या करता है।‘

रांची टाटा स्‍टील के मुख्य निवासी कार्यकारी संजय मोहन श्रीवास्तव ने कहा, ‘बिगबास्केट का ग्राहक- प्रथम दृष्टिकोण एक बड़ा उपभोक्ता डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के हमारे दृष्टिकोण के अनुरूप है। पिछले कुछ वर्षों में बिगबास्केट बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव देने के साथ-साथ अधिक उपभोक्ताओं की सेवा के लिए नए बाजारों में विस्तार करने के लिए लगातार नवाचार कर रहा है। ये सभी कारक बिगबास्केट को एक ब्रांड बनाते हैं।‘

बिगबास्केट के 30,000 से अधिक उत्पाद हैं, जिनमें फल और सब्जियां, दाले, मीट, जूस, मसाले और चाय से लेकर प्रसाधन सामग्री रसोई के आवश्यक सामान, बल्ब, बैटरी, शिशु उत्पाद और बहुत कुछ शामिल हैं। ब्रांड वर्तमान में 200 से अधिक शहरों में मौजूद है। वर्तमान राजस्व 1.2 बिलियन डॉलर है।

बिगबास्केट टाटा एंटरप्राइज का ऑनलाइन किराना बाजार है। कंपनी के संचालन का विस्तार भारत के 200 से अधिक शहरों में हो गया है। प्रति माह लगभग 70 ग्राहक ऑर्डर दर्ज किए जा रहे हैं। बिगबास्केट का अंतर ताजे फल, सब्जियों और मीट के लिए आपूर्ति श्रृंखला एकीकरण और इसके मजबूत निजी लेबल ब्रांडों में निहित है। 2020 में, बिगबास्केट वार्षिक राजस्व में 1 अरब अमेरिकी डॉलर के मील के पत्थर तक पहुंच गया।