वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिजाइन दे रहा 100% तक छात्रवृत्ति

अन्य राज्य देश शिक्षा
Spread the love

हरियाणा। वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिजाइन कार्यक्रम की पूरी अवधि के लिए 100 प्रतिशत तक छात्रवृत्ति‍ दे रहा है। यूनिवर्सिटी के सभी विश्वविद्यालय कार्यक्रमों में हरियाणा के मूल निवासी छात्रों के लिए 100 प्रतिशत तक की ऑन-एडमिशन स्कॉलरशिप की पेशकश की जाती है। छात्रवृत्ति कार्यक्रम हरियाणा के छात्रों को उनके गृह राज्य में उच्च गुणवत्ता, विश्व स्तरीय डिजाइन शिक्षा से लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित करता है। आवेदन पत्र व्यक्तिगत रूप से विश्वविद्यालय के प्रवेश कार्यालय से सोमवार से शनिवार तक सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच लिए जा सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, एक व्यापक छात्रवृत्ति कार्यक्रम उच्च शैक्षणिक उपलब्धि वाले छात्रों को पहचानने और उन्हें पुरस्कृत करने में मदद करता है। यूनिवर्सिटी ने विशेष रूप से एक गैर सरकारी संगठन सपने के साथ भी करार किया है। प्रत्येक छात्रों को 20% छात्रवृत्ति की कुल शुल्क राशि में छूट की एक श्रृंखला के साथ सामने आया है। ये छात्रवृत्तियां उन लोगों पर लागू होती हैं जो मौजूदा योग्यता-आधारित छात्रवृत्ति के अंतर्गत नहीं आते हैं।

रक्षा कर्मियों के वार्ड

सेवारत शिक्षकों के वार्ड

बेटी का विशेषाधिकार

सिंगल पेरेंट चाइल्ड

खेल (राष्ट्रीय प्रतिनिधित्व)

प्रदर्शन कला (राष्ट्रीय प्रतिनिधित्व)

प्रस्ताव पर स्नातक पाठ्यक्रम बैचलर ऑफ डिजाइन (बीडीएस), बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (बीबीए), बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर (बीआर्च), बैचलर ऑफ विजुअल आर्ट्स (बीवीए) और बैचलर ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स (बीपीए) हैं। स्नातकोत्तर कार्यक्रम मास्टर ऑफ डिजाइन (एमडीएस), मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए), मास्टर ऑफ विजुअल आर्ट्स (एमवीए) और मास्टर ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स (एमपीए) हैं।

वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिजाइन फैशन डिजाइन, ग्राफिक और वेब डिजाइन, फोटोग्राफी, प्रोफेशनल ऑटोमोटिव मॉडलिंग, पेंटिंग, डिजास्टर रेजिलिएंट प्लानिंग एंड डिजाइन और फ़िल्म एक्टिंग में डिप्लोमा प्रोग्राम भी प्रदान करता है।

इसकी स्थापना 2018 में हरियाणा विश्वविद्यालय अधिनियम 2006 के तहत की गई थी। इसे UGC द्वारा मान्यता प्राप्त है।