मां की गोद सुनी होने से बचा सकती है आपकी मदद, आएं आगे

अन्य राज्य देश
Spread the love

हेमंत वर्मा

राजनांदगांव (छत्तीसगढ़)। आपकी मदद एक मां की गोद सुनी होने से बचा सकती है। आएं आएं और मदद करें। मां का लाडला नमन वर्मा दुर्लभ बीमारी से ग्रस्‍त है। मेडिकल साइंस में इसे नॉर्मोस्टिक हाइपोक्लोराइट एनीमिया विद थ्रोमबॉसिस (एप्लास्टिक एनेमिया) कहते हैं। इसमें रोगी के नाक-कान-मुंह से खून निकलता है। नमन मोतीपुर वार्ड नंबर 3 निवासी दुष्यंत वर्मा का एकलौते बेटा है। वह स्टेट हाई स्कूल में 9वीं कक्षा का छात्र है।

दुष्‍यंत वर्मा ने बताया कि इसी दुर्लभ बीमारी की वजह से 2016 में उनकी बड़ी बेटी किरण वर्मा की मृत्‍यु हो गई। वर्ष, 2014 से बड़ी बेटी का इलाज रायपुर के मेकाहारा हॉस्पिटल में कई महीनों तक चलता रहा। आखिरकार छोटी सी उम्र में गंभीर बीमारी ने बेटी को परिवार से छीन लिया। अब एक मात्र बचे छोटे बेटे को इस बीमारी ने घेर लिया है।

माता-पिता के मुताबिक इलाज है, पर महंगा। परिवार पहले भी बेटी की इलाज और अब बेटे का टेस्ट करा-कराकर सब चीज लुटा चुके हैं। परिवार इलाज कराने में विफल है। पिता ड्राइवर और माता सिलाई मशीन का काम करती है। नमन वर्मा का इलाज दक्षिण भारत के वेल्लोर शहर के सीएमसी हॉस्पिटल मेडिकल संस्थान में चल रहा है।

मां से बोनमैरो लेकर बेटे नमन वर्मा में ट्रांसप्लाट करना बाकी है। इस टेस्ट में मां का सैंपल लिया गया, जो शत प्रतिशत मिलान हुआ है। डॉक्टरों के मुताबिक इसमें 15 लाख रुपये का खर्च आएगा। माता-पिता ने बेटे की जान के लिए लोगों से मदद की गुहार लगाई है।

बैंक ऑफ बड़ौदा, शाखा-राजनांदगांव ए/सी 26200100017329,IFSC- BARBORAJRAI, बैंक ऑफ बड़ौदा, शाखा-राजनांदगांव ए/सी 26200100016164, IFSC- BARBORAJRAI माता-श्रीमती सेवती वर्मा मोबाईल नंबर-9893666397, पिता-दुष्यंत वर्मा मोबाईल नंबर 8435852629 एक मदद से एक मां की गोद को सुनी होने से बच सकती है।