गोस्‍सनर कॉलेज में मनी सत्यजीत रे की जयंती, फिल्‍म ‘बांधा खेत’ की स्‍क्रीनिंग

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड की राजधानी रांची स्थित गोस्सनर कॉलेज के मास कम्युनिकेशन विभाग में भारत के महान फिल्म निर्देशक सत्यजीत रे की जयंती सोमवार को मनाई गई। इस अवसर पर विभाग के प्रो अनुज कुमार ने कहा कि‍ सत्यजीत रे ने अपनी जिंदगी फिल्म इंडस्ट्री को सौंप दी। अपने जीवन में कई बेहतरीन फिल्में बनाई है, जो भारत ही नहीं विश्व में भी काफी प्रसिद्ध है। उनकी तरह बेहतरीन फिल्में सभी विद्यार्थियों को बनानी है।

मुख्य अतिथि नागपुरी फिल्‍म ‘दहलीज’ के निर्देशक पुरषोत्तम कुमार थे। उनके द्वारा बनाई गई मुंडारी शॉर्ट फिल्म ‘बांधा खेत’ की स्क्रीनिंग भी की गई। इसे न्यूजीलैंड, अमेरिका, साउथ कोरिया सहित अन्‍य देशों के फिल्म फेस्टिवल में भी चुना गया है।

कार्यक्रम में 6 मई को सिनेमा घरों में रिलीज हो रही नागपुरी फीचर फिल्म ‘दहलीज’ के प्रमोशन के लिए उनकी टीम भी मौजूद थी। फिल्म के निर्देशक ने कहा कि यह फिल्म एक ऐसे लड़की की कहानी है, जो अपने सपने को पूरा करने के लिए खुद के परिवार से संघर्ष करती है।

टीम के सदस्यों ने बताया कि यह सफर काफी मुश्किलों भरा था। सभी सदस्यों के सहयोग से अब फिल्म रिलीज हो रही है। फिल्म पूरे झारखंड में 14 स्क्रीन पर रिलीज की जाएगी। विद्यार्थियों को इसका ट्रेलर भी दिखाया गया।

कार्यक्रम में मास कम्युनिकेशन विभाग की प्रोफेसर महिमा गोल्डेन बिलुंग, प्रोफेसर अनुज कुमार, प्रोफेसर संतोष कुमार सहित स्वाधीन, अक्षत, नेहा, जान्हवी, खुशी, सुसाना, पवन, अभय, ऋतिक आदि उपस्थित थे।