श्रमिकों के लिए दिल्ली सरकार ने चलाई मुफ्त बस पास योजना, जानें योजना के बारे में…

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने मजदूरों के लिए नई योजना शुरू की है। इस योजना से दिल्ली के सभी श्रमिकों को फ्री बस पास मिलेगा और श्रमिक डीटीसी और क्लस्टर बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा उठा सकते हैं। इस योजना के माध्यम से श्रमिक निर्माण स्थल से अपने घर तक मुफ्त बस की यात्रा कर सकते हैं। इस योजना से बढ़ई, मिस्त्री, बिजली कर्मी, गार्ड और अन्य मजदूर लाभान्वित होंगे।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस योजना का शुभारम्भ किया। इस दौरान सिसोदिया ने कुछ श्रमिकों को फ्री बस पास भी बांटे। सिसोदिया ने योजना की जानकारी देते हुए ट्वीट कर लिखा, “दिल्ली में निर्माण श्रमिकों के लिए आज मुफ़्त बस पास योजना शुरू की गई। निर्माण स्थल पर काम कर रहे बेलदार, मिस्त्री, बढ़ई, इलेक्ट्रिशन, गार्ड व अन्य मज़दूर इसका लाभ उठा सकते हैं। मुख्यमंत्री का प्रयास है कि मजदूरों की अधिकतम सहायता की जाए। ये दिल्ली के निर्माता है।”

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा, “ दिल्ली में पहले से ही महिलाओं के लिए बस सुविधा फ्री है। चाहे कलक्टर हो या मजदूर बस सुविधा सबके लिए फ्री है।” 2020 विधानसभा चुनाव से पहले ही दिल्ली सरकार ने बसों में महिलाओं के लिए यात्रा फ्री कर दी थी। केजरीवाल की इस योजना से दिल्ली में रहने वाली सभी महिलाएं लाभान्वित होती हैं।