कोयला उत्‍पादन में मिनी रत्‍न कंपनी सीसीएल ने बनाया नया कीर्तिमान

झारखंड
Spread the love

रांची। कोल इंडिया की सहायक मिनीरत्‍न कंपनी सेंट्रल कोलफील्‍ड्स लिमिटेड (सीसीएल) ने कोयला उत्‍पादन का नया कीर्तिमान रचा है। कंपनी ने वित्‍तीय वर्ष 2021-22 में उपलब्धि हासिल करते हुए पिछले वित्‍तीय वर्ष की कोयला उत्‍पादन को इस वित्‍तीय वर्ष में 15 दिन पहले ही प्राप्‍त कर इतिहास रचा है।

ज्ञातव्‍य हो कि पिछले वित्‍तीय वर्ष के अंत में कोयला उत्‍पादन 62.59 मिलियन टन (एमटी)  था, जिसे वर्तमान वित्‍तीय वर्ष में 15 दिन शेष रहते हुए यानी 16 मार्च, 2022 को ही पार कर 62.90 एमटी किया है। यह सीसीएल के इतिहास में अब तक का सर्वाधिक उत्‍पादन है। 

सीसीएल के सीएमडी, निदेशक एवं क्षेत्रीय महाप्रबंधक के समन्‍वय से कंपनी प्रतिदिन तीन लाख टन से अधिक कोयला उत्‍पादन एवं प्रेषण कर रहा है। सीसीएल प्रबंधन द्वारा प्रत्‍येक शनिवार को कोयला उत्‍पादन एवं प्रेषण दिवस मनाया जा रहा है, जिससे कोयला उत्‍पादन एवं प्रेषण की गति को और तेजी से बढ़ाया जा सके। 

सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद ने इस उपलब्धि के लिए पूरे कंपनी की टीम को बधाई दी। उन्‍होंने कहा कि सीसीएल देश की ऊर्जा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कृतसंकल्पित है। हम देश को यह विश्वास दिलाना चाहते हैं कि पावर प्‍लांटों या किसी भी कंपनी में कोयले की कमी नहीं आने देंगे।