हटिया हनुमान मंदिर रामनवमी पूजा समिति का पुनर्गठन, दीपक राम बनें अध्यक्ष

झारखंड धर्म/अध्यात्म
Spread the love

रांची। हटिया संकट मोचन हनुमान मंदिर रामनवमी पूजा समिति द्वारा रामनवमी के आयोजन को लेकर मंदिर प्रांगण में बैठक आयोजित की गई। अध्यक्षता समिति के कार्यकारी अध्यक्ष चंदन यादव ने की। पुरानी कमेटी को भंग कर नई कमेटी की घोषणा की गई।

पूजा का 31वां साल

कमेटी की स्‍थापना वर्ष, 1991 में की गई थी। हर बार बड़े ही धूमधाम से रामनवमी पूजा मनाया जाता है। दो साल से कोरोना के बाद इस बार धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया है। पूरे हटिया की जितनी भी रामनवमी समिति है, वे अपनी झांकी और जुलूस लेकर इस संकट मोचन मंदिर में आते है। अपनी प्रस्तुति दिखाते हैं। झंडा मिलाप करते हैं। फिर आगे तपोवन की ओर जाते हैं।

तलवार देकर स्वागत

मुख्य संरक्षक नंदन यादव ने कहा कि समिति की ओर से अखड़ेधारियों को तलवार और पगड़ी देकर स्वागत किया जाएगा। रामनवमी पूजा के दूसरे दिन 12 अप्रैल को दिन के 1 बजे से महाभोग भंडारा का आयोजन किया जाएगा।

विशेष व्‍यवस्‍था रहेगी

संरक्षक इंद्रजीत सिंह ने बताया कि हजारों की संख्या में रामभक्त यहां आते हैं। पूजा अर्चना करते हैं और भोग लगाते हैं। भीड़ को देखते हुए बुजुर्ग, महिला और बच्चों के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी।

ये है नई कमेटी

मुख्य संरक्षक – नंदन यादव

संरक्षक –  इंद्रजीत सिंह

अध्यक्ष – दीपक राम

कार्यकारी अध्यक्ष – चंदन यादव, अमित पांडेय

वरीय उपाध्यक्ष -सौरभ सिंह, संतोष यादव, भोला यादव, रितेश, सुधीर बाबा

कोषाध्यक्ष – बबलु यादव, अमन यादव

उपाध्यक्ष – अरुण बाउरी,पवन चौधरी, झा बाबा, रजनीश सिंह, सोमनाथ बाउरी, आकाश बाबा, आकाश रजवार, मुकेश सिंह (टुल्लू), सुनील कुमार, गौतम बाउरी

महामंत्री – अभिजीत बाउरी, चंदन कुमार, अभिषेक सिंह, निखिल, चंदन सिंह, राहुल महतो, नंद किशोर, आदित्य शर्मा, शैलेश यादव।