बिहार के वैशाली में तैनात शराब माफिया के मददगार इस थानेदार के चार ठिकानों पर छापा

देश बिहार
Spread the love

वैशाली। पूर्ण शराबबंदी वाले बिहार में नीतीश सरकार एक-एक कर भ्रष्टाचारी अधिकारियों पर लगातार शिकंजा कस रही है। इस क्रम में 27 फरवरी को निशाने पर आया शराब माफिया का एक मददगार थानेदार।

जानकारी मिल रही है कि इस थानेदार पर आर्थिक अपराध शाखा ने शिकंजा कस दिया है। उसके चार ठिकानों पर एक साथ टीम छापेमारी कर रही है और जानकारियां जुटा रही है। इस थानेदार का नाम है संजय कुमार है। वह वर्तमान में वैशाली थाने में तैनात है। छापेमारी की कार्रवाई जारी है और अगले कई घंटों तक चलती रहेगी।

वैशाली में थानेदार का घर, पटना के रूपसपुर थाना के अभिमन्यु नगर स्थित कश्यप ग्रीन सिटी के ब्लॉक-C का फ्लैट नंबर-701 और औरंगाबाद जिले में रफीगंज थाना के हाजीपुर मुहल्ला में स्थित पैतृक घर में छापेमारी की जा रही है। एडीजी नैयर हसनैन खान ने इस कार्रवाई पुष्टि की है। थानेदार के काले कारनामों के बारे में आर्थिक अपराध शाखा ने मद्य निषेध प्रभाग को पहले ही जानकारी दे दी है।

बताया जा रहा है कि वैशाली के थानेदार संजय कुमार के खिलाफ लगातार शराब माफिया का साथ देने की बातें सामने आ रही थीं। यह भी बात पहुंची कि सरकारी कुर्सी पर बैठकर थानेदार जमकर भ्रष्टाचार कर रहा है।

उस पर अपने इलाके में शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने की जिम्मेदारी है, जबकि थानेदार उनकी मदद कर रहा है। शराब माफिया को उसका संरक्षण मिला हुआ है। इसके एवज में वह माफिया से मोटी कमाई कर रहा है।