कोरोना से बच कर रहना, मत करना नादानी….गीतों के माध्यम से लोगों को सावधान रहने का दिया संदेश, देखें वीडियो…

झारखंड
Spread the love

पलामू। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो, डालटनगंज की ओर जागरुकता रथ के जरिए पलामू जिले में कोरोना जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत 8वें दिन शुक्रवार को रथ के माध्यम से पड़वा प्रखंड के बाजार परिसर एवं आस-पास के गावों में लोगों कोरोना से बचाव के तरीके, टीकाकरण अभियान के साथ-साथ प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के बारे में जानकारी दी गई।

पड़वा बाजार में सांस्कृतिक दल के कलाकारों के जागरुकता कार्यक्रम से पहले लोगों के बीच मास्क का वितरण किया गया एवं दो गज की दूरी बनाकर खड़े रहने की अपील की गई। इसके बाद कलाकारों ने जीवन को बचाना है, तो टीका और बूस्टर डोज लगवाना है…, कोरोना से बच कर रहना मत करना नादानी….आदि गीतों के माध्यम से लोगों को कोरोना वायरस से बचने एवं सवाधानियों का पालन करने का संदेश दिया।

लोगों ने रथ के माध्यम से 15 से 18 वर्ष की उम्र के किशोरों का टीकाकरण, बुजुर्गों को ऐहतियाती डोज लेने संबंधी जानकारी, कोविड अनुरूप व्यवहार की भी जानकारी ली। सांस्कृतिक दल की टीम मां सरस्वती वंदना मंच की दलनेता कुमारी वंदना मल्लिक के नेतृत्व में संजय कुमार पाठक, राकेश पाठक, नितेश कुमार दूबे, रजनीश पाठक, रवि, प्रतिम, साधुराय, बिरबल ने पारंपरिक जागरुकता कार्यक्रम प्रस्तुत किये।