बर्खास्‍त थानेदार ने बेटी की शादी में सवा करोड़ रुपये दिया दहेज

अन्य राज्य देश
Spread the love

राजस्थान। राजस्थान के भरतपुर जिले के उच्चैन कस्बे में एक बर्खास्त थानेदार की बेटी की शादी में सवा करोड़ रुपये कैश दिए जाने की खूब चर्चा हो रही है. साथ ही शादी में में कोरोना गाइडलाइन की सरेआम धज्जियां उड़ाए जाने का वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग बगैर मास्क लगाए शादी में शिरकत करते नज़र आ रहे हैं.

नियमों की धज्जियां उड़ाते इस शादी समारोह में नदबई विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना और उच्चैन पंचायत समिति प्रधान हिमांशु अवाना के भी मौजूद रहना भी चर्चा का विषय बना हुआ है. बताया जा रहा है कि शादी में बर्खास्त थानेदार ने अपनी बेटी के लिए सवा करोड़ रुपये से भी ज्यादा दहेज भी दिए हैं, जबकि थानेदार को अर्जुन सिंह रिश्वत और लापरवाही के मामले में बर्खास्त किया जा चुका है. वीडियो वायरल होने पर मचे बवाल के बाद प्रशासन अब हरकत में आया है और जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने उपखंड अधिकारी से पूरे मामले की तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है.

भरतपुर पुलिस अधीक्षक का कहना है कि बर्खास्त थानेदार के खिलाफ पूरे मामले में कानूनी परीक्षण करवाया जा रहा है. कोरोना गाइडलाइन के नियमों के उल्लंघन पर भी जिला कलेक्टर ने कार्रवाई की बात कही है.