रिपब्लिक डे पर उत्तराखंड की टोपी के साथ अलग अंदाज में नजर आए पीएम नरेंद्र मोदी

देश
Spread the love

उत्तराखंड। गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी सुबह 10 बजे राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पहुंचे और दो मिनट का मौन रखकर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद पुष्प अर्पित किए। इस दौरान एक बार फिर से अपने ही अंदाज में नजर आए हैं।

प्रतीकों की राजनीति के लिए मशहूर पीएम नरेंद्र मोदी इस दौरान उत्तराखंड की टोपी और मणिपुर का गमछा पहने दिखे। उनकी टोपी पर उत्तराखंड के राज्यपुष्प ब्रह्मकमल भी अंकित था। इन दोनों ही राज्यों में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी की वेशभूषा को इन दोनों राज्यों के लिए संकेत के तौर पर देखा जा रहा है। इस बार का गणतंत्र दिवस भी बेहद खास है।

रिपब्लिक डे परेड के लिए कोरोना वॉरियर्स, सेंट्रल विस्टा के निर्माण में लगे मजदूरों को विशिष्ट अतिथि का दर्जा दिया गया है। इस बार गणतंत्र दिवस में 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की झांकी प्रदर्शित की जाएगी। इसके अलावा केंद्र सरकार के 9 मंत्रालयों की झांकी भी राजपथ पर दिखेगी। रिपब्लिक डे के मौके पर देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने भी ध्वजारोहण किया है। लखनऊ में तिरंगा फहराने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमें देश के जीवंत लोकतंत्र पर गर्व करना चाहिए।