यूपी के सभी जिलों में लगया गया नाइट कर्फ्यू, सीएम योगी ने टीम-9 की बैठक में दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तरप्रदेश। उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्‍य सरकार अलर्ट मोड में आ गई है और प्रदेश के सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। मुख़्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड प्रबंधन के लिए गठित उच्च स्तरीय टीम-09 को रविवार रात 10 बजे से सभी जनपदों में रात्रि कर्फ्यू लगाने के साथ और ट्रेसिंग, टेस्टिंग, रैपिड ट्रीटमेंट में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

पहले एक हजार से ज्यादा कोरोना केस वाले जिलों में ही रात 10 बजे से रात का कर्फ्यू था, जिसे अब बढ़ाकर सभी जिलों में लागू कर दिया गया है। सीएम योगी ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि जिन लोगों में कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं। उन्हें कहा प्रभावित लोगों को होम आइसोलेशन में रखते हुए उनका इलाज किया जाए और उनकी लगातार निगरानी की जाए। निगरानी समितियां अपना काम प्रभावी ढंग से करें। इसके साथ ही हर जगह मास्क के इस्तेमाल, फिजिकल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन से संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।

बता दें कि राज्य में अब तक 89.42 फीसदी लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक मिल चुकी है। वहीं, 53.28 फीसदी लोगों को दूसरी खुराक भी मिल चुकी है। राज्य में टीकाकरण (vaccination) की संख्या 21 करोड़ 25 लाख 18 हजार 497 को पार कर गई है। टीकाकरण के मामले में यूपी देश में पहले स्थान पर है।