बीपीएससी ने निकाली बंपर वेकैंसी, आज से करें इस नौकरी के लिए आवेदन

देश बिहार
Spread the love

पटना। बिहार में नौकरी का एक और अवसर सामने आया हैः बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी ने नौकरी पाने का सुनहरा मौका दिया है। आयोग ने अपशिष्ट प्रबंधन पदाधिकारी सहित कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके लिए आज 17 जनवरी, 2022 से आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के जरिए इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के मुताबिक आयोग ने यह भर्ती नगर विकास और आवास विभाग के तहत निकाली हैं। इसके लिए कुल 286 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। अभ्यर्थी जारी आधिकारिक अधिसूचना को पढ़कर कर इन पदों के लिए निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए कैंडिडेट के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से केमिस्ट्री या फिर एनवायरनमेंट साइंस में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए जारी किए गए आधिकारिक अधिसूचना को चेक कर सकते हैं। कैंडिडेट की उम्र 21 से 37 साल के बीच होनी चाहिए। साथ ही अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 साल और एससी और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 साल की छूट दी गई है।

इन पदों के लिए कैंडिडेट का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। परीक्षा का समय दो घंटे का होगा। आवेदन शुरू होने की तिथि 17 जनवरी, 2022 और आवेदन की अंतिम तिथि 10 फरवरी 2022 है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।