RML अस्पताल में हड़ताल पर गए डॉक्टरों को चेतावनी, काम पर लौटें, वरना होगी कार्रवाई

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल प्रशासन ने नीट-पीजी 2021 काउंसलिंग (NEET-PG 2021) में देरी का विरोध कर रहे रेजिडेंट डॉक्टरों को नोटिस जारी कर कार्रवाई की धमकी दी है।

RML अधीक्षक कार्यालय द्वारा जारी सर्कुलर के अनुसार, एडहॉक आधार पर नियुक्त सभी रेजिडेंट डॉक्टरों को सूचित किया जाता है कि वे ना किसी हड़ताल में शामिल हो सकते हैं और ना ही ऐसी किसी गतिविधि में भाग ले सकते हैं। इस बीच, स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय ने विरोध करने वाले रेजिडेंट डॉक्टरों से अपने काम पर लौटने की अपील की है।

स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय ने कहा कि मैं एक बार फिर आपसे ड्यूटी पर लौटने और स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य मंत्रालय को अपना समर्थन देने की अपील करता हूं, जो न्यायाधीन इस मामले को सुलझाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। ड्यूटी पर लौटने से आपके साथ-साथ हमारे प्यारे देश के गरीब और आम लोगों के लिए इस सबसे चुनौतीपूर्ण समय में राष्ट्रवादी, नैतिक और तर्कसंगत दृष्टिकोण का एक बहुत मजबूत संदेश मिलेगा, क्योंकि वे इस तरह की हड़ताल से पीड़ित हैं।

तीन केंद्रीय अस्पतालों- आरएमएल, सफदरजंग और लेडी हार्डिंग के रेजिडेंट डॉक्टरों ने 27 नवंबर को नीट-पीजी 2021 काउंसलिंग आयोजित करने में बार-बार देरी के विरोध में ओपीडी सेवाओं को निलंबित कर दिया। COVID-19 महामारी के कारण NEET PG 2021 में विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है।