झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा, वेल में पहुंचे भाजपा, आजसू व माले विधायक, जानें वजह

झारखंड देश
Spread the love

रांची। गाने की एक पंक्ति याद आ रही है, जिसका डर था वहीं बात हो गयी…।यह पंक्ति यहां फिट बैठती है। झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा होने लगा।

जेपीएससी के मुद्दे पर लाये गए कार्यस्थगन पढ़ने की मांग को लेकर भाजपा और आजसू के विधायक वेल में पहुंचकर हंगामा करने लगे। माले विधायक विनोद सिंह भी वेल में खड़े होकर स्पीकर के समक्ष प्रदर्शन कर रहे थे। सभी विधायक स्पीकर पर इस बात का दवाब बना रहे थे कि जेपीएससी विवाद का समाधान हो।

मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा जेपीएससी पीटी परीक्षा रद्द करने और जेपीएससी के चैयरमैन अमिताभ चौधरी को बर्खास्त करने की मांग कर रही थी। वेल में पहुंचे भाजपा के विधायक रिपोर्टिंग टेबल पीट रहे थे।

विधानसभा स्पीकर रविन्द्र नाथ महतो ने विधायकों की मांग पर कहा कि कार्यस्थगन के लिए समय निर्धारित है। अभी प्रश्नकाल का समय निर्धारित है, इसे चलने दीजिए। स्पीकर बोले, माननीय सदस्य आपका आचरण ठीक नहीं है। विरोध का तरीका यह सही नहीं है। ऐसे सदन नहीं चलता है। आप जनता की समस्याओं के समाधान के लिए यहां आते हैं। सदन चलेगा, तभी सवालों का समाधान होगा।