मरे हुए बच्चों को क्रिसमस के तोहफे बांटता है शख्स, जानिए क्यों…

दुनिया
Spread the love

अमेरिका। क्रिसमस के मौके पर बच्चों को सबसे ज्यादा उत्साह इस बात का होता है कि उन्हें सेंटा क्लॉज़ तरह-तरह के गिफ्ट्स देगा। वे इसके लिए बाकायदा विशलिस्ट बनाते हैं और उन्हें ये तोहफे मिलते भी हैं। हालांकि एक शख्स ऐसा भी है, जो उन बच्चों के लिए गिफ्ट्स लाता है, जो इस दुनिया में मौजूद ही नहीं हैं, लेकिन वे कभी यहां हुआ करते थे। ओवेन ऑसबॉर्न विललियम्स नाम का एक शख्स पिछले 7 साल से उन बच्चों को क्रिसमस के तोहफे देता है, जो इस दुनिया से बेहद कम उम्र में जा चुके हैं।

तोहफों को गिफ्ट पेपर में पैक करके ये शख्स उन्हें बच्चों की कब्रों के ऊपर रख देता है। Mirror की रिपोर्ट के मुताबिक 17 साल के ओवेने ऑसबॉर्न जब 10 बरस के थे, तब से वे ऐसा कर रहे हैं। उन्होंने एक साल के अंदर स्वर्ग सिधार चुके बच्चों के लिए क्रिसमस पर गिफ्ट्स इकट्ठा करने शुरू किए।

वे अपने खिलौने तक उनकी कब्रों पर रखा आते थे और अपनी मां से सॉफ्ट टॉयज़ लाने की डिमांड करते थे। इतना ही नहीं उन्होंने इसके लिए अपने माता-पिता की मदद से लोगों से डोनेशन मांगी और उसे बहुत से टेडी बियर मिल गए। इस बार उसे 2000 डोनेटेड टेडी बियर्स मिले, जिन्हें पैक करके वे कब्रों पर रख रहे हैं।