भोपाल में ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का किया जाएगा अंतिम संस्कार, नम आंखों से विदाई देने उमड़े लोग

अन्य राज्य देश
Spread the love

भोपाल। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का बैरागढ़ मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार किया गया है। यहां सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कैप्टन वरुण सिंह को श्रद्धांजलि दी और उनके परिवार से मुलाकात भी की। वरुण सिंह का पार्थिव शरीर बैरागढ़ मिलिट्री अस्पताल से मुक्तिधाम के लिए रवाना किया गया। सड़क के दोनों ओर उनके अंतिम दर्शन और विदाई के लिए लोग पहुंचे थे। बैरागढ़ मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार से पहले श्रद्धांजलि सभा का भी आयोजन किया गया है।

अंतिम संस्कार के दौरान आम लोग बैरिकेड के दूसरी तरफ से ग्रुप कैप्टन विक्रम सिंह के पार्थिव शरीर के दर्शन किए। लड़की की जगह गोबर के कंडों से वरुण सिंह का अंतिम संस्कार किया। मुक्तिधाम में राजकीय और सैन्य सम्मान के साथ कैप्टन वरुण सिंह का अंतिम संस्कार किया गया। एयरफोर्स के अफसरों और एमपी सरकार में मंत्री विश्वास सारंग ने भी भोपाल एयरपोर्ट पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। 8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय वायुसेना के विमान क्रैश हादसे में एकमात्र जीवित बचे वरुण सिंह की बुधवार को इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

वहीं मध्य प्रदेश सरकार ने उनके परिवार को 1 करोड़ रुपए की सहायता राशि देने का ऐलान किया है। बेंगलुरु के सैन्य अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। विमान हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी समेत 13 अधिकारी शहीद हो गए थे। वरुण मूल रूप से यूपी के देवरिया जिले के खोरमा कन्हौली गांव के रहने वाले थे।

फिलहाल, वरुण सिंह के पिता रिटायर्ड कर्नल केपी सिंह भोपाल के एयरपोर्ट रोड स्थित सन सिटी कॉलोनी में रहते हैं। वरुण ग्रुप कैप्‍टन अभिनंदन वर्धमान के बैचमेट रहे थे। साल 2020 में एक हवाई इमरजेंसी के दौरान अपने LCA तेजस लड़ाकू विमान को बचाने के लिए वरुण सिंह को शौर्य चक्र से सम्मानित किया जा चुका है।