एक-दूसरे से जुड़े भाइयों को मिला क्रिसमस गिफ्ट, अब पंजाब स्टेट पावर में करेंगे नौकरी

अन्य राज्य देश
Spread the love

पंजाब। पंजाब के अमृतसर में दो जुड़वा भाई सोहना-मोहना को पंजाब सरकार ने क्रिसमस पर नौकरी का बड़ा गिफ्ट दिया है। दोनों को पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) में नौकरी दी गई है। दोनों डेंटल कॉलेज के पास बने बिजलीघर में रेगुलर टी मैट (मेंटेनेंस कर्मचारी) के तौर पर काम करेंगे। 11 दिसंबर 2021 को सोहना-मोहना को अपॉइंटमेंट लेटर दिया गया था। अब उन्हें हर महीने 20 हजार रुपये की सैलरी मिलेगी।

सोहना-मोहना का जन्म 14 जून 2003 को नई दिल्ली के सुचेता कृपलानी अस्पताल में हुआ था। जन्म के बाद गरीबी के कारण इनके माता-पिता ने दोनों को छोड़ दिया था। फिर डॉक्टरों ने पिंगलवाड़ा चैरिटेबल सोसाइटी से संपर्क किया और नवजात शिशुओं को 2003 में स्वतंत्रता दिवस पर एक घर दिया। एक की जान पर खतरा होने के कारण डॉक्टरों ने इन्हें अलग-अलग करने का फैसला नहीं किया था। नौकरी लगने के बाद दोनों अपना पालन पोषण कर सकेंगे।

दोनों ने इसी साल जुलाई में इलेक्ट्रिकल डिप्लोमा पूरा किया और कंपनी में जूनियर इंजीनियर के पद पर भर्ती के लिए अप्लाई कर दिया। इन दोनों जुड़वा भाइयों के दो दिल, दो जोड़ी गुर्दे, दो जोड़ी हाथ और रीढ़ की हड्डी है लेकिन एक ही लीवर, पित्ताशय, प्लीहा और एक जोड़ी पैर है।