कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान की वजह से परिवर्तित रहेगा यातायात

उत्तर प्रदेश देश धर्म/अध्यात्म
Spread the love

अवनीश कुमार

फर्रुखाबाद (उत्तर प्रदेश)। सूबे के फर्रुखाबाद जिले में कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान को लेकर भारी भरकम व्यवस्था की गई है। दूर दराज से आने वाली भक्तों की भीड़ को देखते हुए आने जाने का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है।

एसपी अशोक कुमार मीणा ने बताया कि 18 और 19 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर जनपद फर्रुखाबाद के प्रमुख गंगाघाट पांचालघाट थाना फर्रूखाबाद, श्रृगीरामपुरघाट थाना कमालगंज, ढाईघाट थाना शमसाबाद पर लाखों की संख्या में स्थानीय जनपद एवं वाहय जनपदों के श्रृद्धालुओं द्वारा गंगा स्नान किया जायेगा। श्रृद्धालुओं की सुगमता एवं यातायात के सुचारू संचालन के दृष्टिगत विभिन्न सीमावर्ती जनपदों से आने वालें माल वाहनों के डायवर्जन के आदेश पारित किये जाते है।

एसपी ने बताया कि यह आदेश 18 नवंबर की रात 12 बजे से 19 नवंबर को दोपहर 2 बजे तक प्रभावी रहेगा। इस संबंध में संबंधित पुलिस अधीक्षक को अलग से पत्र प्रेषित कर सूचित किया जा रहा है। फिर भी संबंधित थाना प्रभारी सीमावर्ती जनपदों के थाना प्रभारियों से उक्त सम्बंध में वार्ता/विचार विमर्श कर लेंगे।

एसपी ने बताया कि कन्नौज से कानुपर रोड होते हुये फतेहगढ़ को आने वाले माल वाहनों यथा ट्रक, टेंकर, डीसीएम, डम्फर, लोडर आदि कों गुरसहायगंज से छिवरामऊ के लिए डायवर्ट किया जायेगा। छिवरामऊ से जहानगंज होकर फतेहगढ़ को आने वाले माल वाहनों यथा ट्रक, टेंकर, डीसीएम, डम्फर, लोडर आदि कों थाना जहानगंज के सामने रोका जायेगा।

बेबर जनपद मैनपद मैनपुरी की ओर से फतेहगढ़ को आने वाले माल वाहनों यथा ट्रक, टेंकर, डीसीएम, डम्फर, लोडर आदि को बेबर में एवं चैकी मदनपुर व रोहिला तिराहा के पास मोहम्मदाबाद में रोका जायेगा।