झारखंड के इन दो एसपी को खेलकूद में दिलचस्पी नहीं, मिला शोकॉज, जानिए पूरा मामला

झारखंड
Spread the love

दुमका। जामताड़ा और दुमका एसपी को खेलकूद में दिलचस्पी नहीं है। वर्तमान में जामताड़ा के एसपी दीपक कुमार सिन्हा और दुमका के एसपी अंबर लकड़ा हैं। इसका खुलासा दुमका रेंज के डीआईजी सुदर्शन मंडल ने अपनी रिपोर्ट में की है।

डीआईजी ने दोनों एसपी को शोकॉज भी किया है। उन्होंने डीजीपी नीरज सिन्हा को भी रिपोर्ट भेज दी है। डीआईजी ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि 28 अक्तूबर 2021 को गोड्डा जिले में संताल परगना क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन किया गया था। लेकिन दोनों एसपी उद्घाटन समारोह में उपस्थित नहीं हुए। समारोह में गोड्डा एसपी वाइएस रमेश, देवघर एसपी धनंजय कुमार सिंह और साहिबगंज एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा उपस्थित थे।

जामताड़ा और दुमका एसपी ने समारोह में अनुपस्थित रहने के बारे में किसी को कोई जानकारी भी नहीं दी। अनुपस्थित रहने के संबंध में किसी सीनियर अधिकारी से अनुमति भी नहीं ली गई। दोनों एसपी ने अनुपस्थित रहने के फलस्वरूप अपने किसी अधीनस्थ अधिकारी को भी उद्घाटन समारोह में जाने के लिए आदेश नहीं दिया। इससे यह प्रतीत होता है कि दोनों एसपी क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता के प्रति संवेदनशील नहीं हैं।

गौरतलब है कि राज्य सरकार के स्तर से खेलकूद को बढ़ावा दिया जा रहा है और बेहतर प्रदर्शन करनेवाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाता है। पुलिस विभाग में भी क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता अहम है। इसमें बेहतर प्रदर्शन करने वालों का चयन राज्य स्तर पर होता है। राज्य स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करनेवालों को राष्ट्रीय स्तर पर खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए भेजा जाता है, ताकि वह झारखंड पुलिस का नाम बढ़ा सकें।