बिहार विधान परिषद के उपचुनाव में जदयू उम्मीदवार रोजीना नाजिश निर्विरोध विधान पार्षद निर्वाचित

बिहार मुख्य समाचार
Spread the love

पटना। बड़ी खबर पटना से आयी है। खबर ये है कि बिहार विधान परिषद (एमएलसी) के एक रिक्त पद के लिए हुए उपचुनाव में जदयू उम्मीदवार रोजीना नाजिश निर्विरोध रूप से विधान पार्षद के लिए निर्वाचित हो गयी हैं।

निर्विरोध रूप से निर्वाचित होने के बाद रोजिना नाजिश को निर्वाचित पदाधिकारी ने प्रमाण पत्र भी दे दिया। यहां बता दें कि उपचुनाव के लिए अधिसूचना 15 सितंबर को निर्गत हुई थी और 22 सितंबर को अपना नाम वापस लेने की अंतिम तारीख निर्धारित थी। उपचुनाव में जदयू उम्मीदवार रोजीना नाजिश ने 22 सितंबर को निर्वाचित पदाधिकारी आयुक्त पटना प्रमंडल संजय कुमार अग्रवाल के समक्ष अपना पर्चा दाखिल किया था। पर्चा दाखिल करने के लिए रोजीना नाजिश एकमात्र एमएलसी की उम्मीदवार थीं।

रोजीना नाजिश को बिहार विधान परिषद के उक्त सीट के लिए निर्वाचित पदाधिकारी प्रमंडलीय आयुक्त ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 53 की उप धारा दो के तहत निर्वाचित घोषित कर दिया। इसके साथ ही बिहार विधानसभा के सभा कक्ष में निर्वाचित उम्मीदवार को प्रेक्षक सचिव खाद्य उपभोक्ता एवं संरक्षण विभाग बिहार की उपस्थिति में निर्वाचित पदाधिकारी ने प्रमाण पत्र प्रदान किया।