रक्षाबंधन पर देवघर के लोगों को मिला ऑक्सीजन प्लांट का सुरक्षा कवच

झारखंड सेहत
Spread the love

देवघर। नए सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों को अब ऑक्‍सीजन की कमी नहीं होगी। रक्षाबंधन पर उन्‍हें ऑक्‍सीजन प्‍लांट का कवच मिला है। अस्‍पताल परिसर में बने ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन विधायक नारायण दास ने 22 अगस्‍त को किया। प्‍लांट का निर्माण उनके विधायक निधि से किया गया है।

इस अवसर विधायक ने कहा कि नए सदर अस्पताल में लगा ऑक्सीजन प्लांट संभावित कोरोना संक्रमण के तीसरी लहर की रोकथाम में कारगर होगा। देवघर के स्वास्थ्य सेवाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा। देवघरवासियों के लिए ये ऑक्सीजन प्लांट एक सौगात है, जो वैश्विक महामारी की तीसरी लहर से लड़ने के काफी मददगार साबित होगी।

उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने कहा कि नए सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के शुरू होने से संभावित कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की रोकथाम व बचाव में काफी कारगर साबित होगा। रक्षाबंधन का पर्व जैसे भाइयों की रक्षा करता हैं, उसी तरह ये ऑक्सीजन प्लांट कोविड के मरीजों की तीसरी लहर से रक्षा करेगा।

उपायुक्‍त ने कहा कि नए सदर अस्पताल में 10,000 लीटर प्रति घंटा की क्षमता से लगा ऑक्सीजन प्लांट पूरी तरह से तैयार हैं। पाइप लाइन के माध्यम से आक्सीजन सप्लाई के अलावा पहली और दूसरी मंजिल स्थित सभी वार्ड में पाइप लाइन बिछाने का कार्य भी पूर्व में सुनिश्चित कर लिया गया है। इसमें आइसीयू, जेनरल वार्ड, ऑपरेशन थिएटर, बर्न वार्ड सहित अन्य सभी वार्ड भी शामिल हैं। कुल 180 बेड में आक्सीजन की सुविधा उपलब्ध की जाएगी।

इस दौरान सिविल सर्जन डॉ सीके शाही, एसीएमओ डॉ युगल प्रसाद चौधरी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रवि कुमार, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी, चिकित्सक, विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि व कर्मी आदि उपस्थित थे।