बालुमाथ में ननकी नदी बना पुल बहा, दर्जनों गांव के लोगों की बढ़ी परेशानी

झारखंड
Spread the love

लातेहार। लगातार हुई मूसलाधार बारिश में लातेहार जिले के बालुमाथ-होलंग पथ स्थित ननकी नदी में बना पुल बह गया। इससे दर्जनों गांव के लोगों की परेशानी बढ़ गई है। ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी हो रही है। जानकारी मिलने पर चंदवा कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद प्रतिनिधि असगर खान, माकपा के वरिष्ठ नेता अयुब खान, बैजनाथ ठाकुर, द्वारीका ठाकुर ने इसका जायजा लिया। ग्रामीणों से मुलाकात कर जानकारी हासिल की।

वार्ड सदस्य मो महताब, ग्रामीण शिबु साव सहित अन्‍य ने बताया कि पुल के बह जाने से होलंग, मासियातु, सेरक, लेजांग, कुरयांव, भांग, किता, तरहंसी, भैसवारी आदि दर्जनों गांवों के लोगों को बालुमाथ और चंदवा प्रखंड मुख्यालय आने जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी बीमारी लोगों को हो रही है। चार पहिया, दो पहिया वाहन तो दूर पैदल भी आना जाना मुश्किल हो गया है।

ग्रामीण छोटेलाल उरांव, सुमन उरांव, मनीष केरकेट्टा, जगधन उरांव, बैजनाथ गीरी, मो अबदुल रब, जयंत कुमार, जगधन उरांव, जाकीर हुसैन, खुर्शीद मियां, बिनोद साव, सुनील साव, फुलदेव उरांव ने बताया कि यह पुल कई गांवों को जोड़ता था। इसके बह जाने से दर्जनों गांव और दो प्रखंड कार्यालय का संपर्क टूट गया है। आमजन जरूरी कार्यों से शहरों में जाने के लिए रास्ते को लेकर इधर उधर भटक रहे हैं।

नेताओं ने कहा कि पुल बनाने वाले संवेदक ने इसके‍ निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग किया था। यही वजह है कि पुल वर्षा में बह गया। नेताओं ने ननकी नदी पर तत्काल पुल का निर्माण कर लोगों की समस्या दूर करने की मांग उपायुक्त अबु इमरान से की है।