जानें 81 हिंदू परिवारों ने क्यों लगाए ‘मकान बिकाऊ’ के पोस्टर

उत्तर प्रदेश
Spread the love

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बीजेपी नेताओं के नेतृत्व में कालोनी के लगभग 81 परिवारों ने अपने घरों के बाहर मकान बेच कर सामूहिक पलायन करने की धमकी दी है।

बीजेपी विधायक और बीजेपी पार्षद पर कथित आरोप है कि मुसलमानों के लाजपत नगर कालोनी में मकान खरीदने का विरोध करते हुए धमकी दी है कि वह मुसलमानों को इस कालोनी में रहने नहीं देंगे। बीजेपी विधायक का आरोप है कि एक साजिश के तहत दोगुनी-तीनगुनी कीमत देकर मुसलमान हिन्दुओं की कालोनी में मकान खरीद रहे हैं। हम ऐसा नहीं होने देंगे। जिसके बाद मुरादाबाद का पुलिस और प्रशासन अलर्ट हो गया है और कालोनी के हिन्दुओं से मीटिंग कर उन्हें समझाने का प्रयास कर रहा है।

शिव विहार कॉलोनी में रहने वाले लोगों का आरोप है कि कॉलोनी के दोनों मुख्य गेट पर बने मकानों को विशेष समुदाय (मुस्लिम) के व्यक्तियों द्वारा 50 लाख का मकान 3 करोड़ में खरीद लिया गया है। साथ ही अब यह विशेष समुदाय के लोग यहां मांसाहारी खाना खाकर उसके अवशेष कॉलोनी के आसपास डाल देंगे। बीजेपी पार्षद का आरोप है कि धीरे-धीरे मुस्लिम समुदाय के लोग इस कालोनी में 30 प्रतिशत मकान खरीद चुके हैं ऐसे में यहां हिन्दुओं को रहने में परेशानी हो रही है।

शिव विहार कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने विशेष समुदाय के व्यक्ति द्वारा खरीदे गए मकान की रजिस्ट्री कैंसिल कराने की मांग को लेकर कॉलोनी के गेट पर सामूहिक पलायन के पोस्टर बैनर लगा दिए हैं। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी इस मामले में भाजपा पार्षद और कालोनी के नेताओं से मीटिंग करने के बाद ज्यादा बताने के मूड में नहीं हैं।