फिल्म काला पत्थर को 42 वर्ष पूरे, जानें अमिताभ और धनबाद का कनेक्शन

मनोरंजन
Spread the love

अमिताभ बच्चन की फिल्म काला पत्थर को 42 साल पूरे हो गये हैं। इस फिल्म को दर्शकों से काफी सराहना मिली थी। खदानों में काम-काज और जोखिम को लोगों ने काफी करीब से जाना। इस मौके पर बिग बी ने सोशल मीडिया पर ऐसा खुलासा किया है, जिसने लोगों को आश्चर्य में डाल दिया है। अमिताभ ने बताया है कि उन्होंने अपनी पहली नौकरी कहां की थी। महानायक की पहली नौकरी से झारखंड का गहरा नाता है।

बिग बी ने सोशल मीडिया पर खुद से जुड़ी रोचक जानकारी साझा की है। अमिताभ बच्चन ने अपनी पहली नौकरी का जिक्र किया, जब वे कोयला खदान में काम करते थे। काला पत्थर मूवी के पोस्टर इमेज का कोलाज शेयर कर अमिताभ बच्चन ने लिखा- काला पत्थर को 42 साल पूरे हो गये हैं। ओह !!! काफी समय हो गया… और इस फिल्म से मेरे काफी सारे पर्सनल अनुभव जुडे हैं।

जब मैं कलकता कंपनी में कोल डिपार्टमेंट में काम करता था, फिल्मों में आने से पहले मेरी पहली नौकरी। मैने धनबाद और आसनसोल में कोयला खदानों में वास्तव में काम किया। अगर हम फिल्म काला पत्थर की बात करें, तो ये 1979 में रिलीज हुई थी। मूवी में अमिताभ बच्चन ने पूर्व नेवी कैप्टन का रोल किया था, जो कि अपना अतीत भुलाने के लिए कोयला खदान में काम करता है। फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा शशि कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा, संजीव कुमार, राखी, परवीन बाबी, नीतू सिंह, प्रेम चोपड़ा अहम रोल में दिखे थे। इस एक्शन ड्रामा को यश चोपड़ा ने डायरेक्ट और प्रोड्यूस किया था। स्क्रीनप्ले सलीम-जावेद ने लिखा था।