वैक्‍सीन लेने कड़ी धूप में 7 किमी पहाड़ से उतरकर आये, लौटना पड़ा बैरंग

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। कोरोना से बचने के लिए लोगों को वैक्‍सीन लेने के लिए सरकार प्रेरित और जागरूक कर रही है। इसका व्‍यापक तौर पर प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है। लोगों को बताया जा रहा है कि कोरोना से बचने का कारगर उपाय टीका लगाना ही है। इसके मद्देनजर वैक्‍सीन लेने कड़ी धूप में 7 किलोमीटर पहाड़ से उतरकर अमन गांव के लोग टीकाकरण केंद्र पहुंचे। हालांकि उन्‍हें बैरंग लौटना पड़ा। 

जानकारी हो कि झारखंड के बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड के अति उग्रवाद प्रभावित झुमरा पहाड़ के ऊपर अमन गांव बसा है। यहां के लोग 40 डिग्री सेल्सियस तापमान में भी पहाड़ से उतरकर 7 किलोमीटर पैदल चलकर चुट्टे पंचायत भवन पहुंचे। हालांकि अत्यधिक भीड़ होने कारण गांव वालों को नहीं मिल पाया। उन्‍हें निराश होकर लौटना पड़ा।

ये भी पढ़े : सीसीएल की परियोजनाओं की भूमि सत्‍यापन 15 सितंबर तक पूरा करने का निर्देश

गांव के युवा संजय कुमार महतो, मनोज कुमार महतो सहित दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि कि गांव में अब तक सड़क नहीं बनी है। इसकी वजह से पंचायत मुख्यालय आने के लिए पहाड़ से 7 किलोमीटर नीचे उतरना पड़ता है। वैक्‍सीन लेने के लिए गांव वाले यह दूरी तय कर पंचायत भवन आये थे। दुख की बात है कि गांव वालों को वैक्सीन लग पाया। बताया गया कि वैक्‍सीन की कमी है। सभी को पुनः पैदल वापस गांव लौटना पड़ा।