मिली थी जंगल में बैट्री होने की सूचना, जांच करने पर मिले होश उड़ाने वाले सामान

झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। जंगल में तार और बैट्री होने की सूचना पुलिस को मिली थी। इसके बाद सशस्त्र बल के साथ घटनास्थल पर विधिवत छापामारी की गई। तालाशी अभियान चलाया गया। इसमें पुलिस को होश उड़ा देने वाले सामान मिले। मामले को लेकर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

झारखंड के लोहरदगा जिले के पेशरार थाना क्षेत्रा अंतर्गत पुलिस बल (सीआरपीएफ) के मूवमेंट को लेकर चैनपुर से नीचे बगडू तक आरओपी लगाया गया। आरओपी के दौरान थाना से करीब 03 किलोमीटर चैनपुर की ओर तैनात सीआरपीएफ के जवान जयनेंद्र कुमार ने मुख्य कच्ची सड़क से लगभग क्रमश 10 मीटर और 30 मीटर जंगल के अंदर संदेहात्मक तार और बैट्री होने की सूचना दीया गयी।

सूचना मिलने के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए वरीय पदाधिकारी को जानकारी दी गई। उनके आदेश पर द्वितीय कमांड पदाधिकारी, असिस्टेंट कमांडेंट डी एवं जी कंपनी सीआरपीएफ 158 बटालियन, लोहरदगा और पुलिस उपाधीक्षक (अभियान) दीपक कुमार पांडे, पेशरार थाना प्रभारी ऋषिकांत कुमार, एएसआई अनंत कुमार सशस्त्र बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर कर विधिवत छापामारी और तालाशी की गयी।

छापामारी और तालाशी के दौरान वहां 02 प्रेशर आईडी बम बरामद हुआ। बरामद दोनों प्रेशर आईडी बम को सुरक्षा (एसओपी) का पालन करते हुए सीआरपीएफ के बीडीडीएस  टीम द्वारा घटनास्थल पर ही नष्ट कर  दिया गया। इसके संदर्भ में पेशरार थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है।