तोशिबा को मिला जापान कंस्ट्रक्शन इंटरनेशनल पुरस्कार

अन्य राज्य देश बिज़नेस
Spread the love

गुरुग्राम (हरियाणा)। तोशिबा वाटर सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (इसके बाद टीडब्ल्यूएस) को जापान के भूमि, बुनियादी ढांचा, परिवहन और पर्यटन मंत्रालय ने जापान कंस्ट्रक्शन इंटरनेशनल पुरस्कार से सम्मानित कि‍या। यह पुरस्कार भारत के उत्तर प्रदेश में सलोरी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट और संबंधित सुविधाओं के डिजाइन, निर्माण, संचालन और रखरखाव और हस्तांतरण के मामले में परियोजना में टीडब्ल्यूएस की उपलब्धियों के लिए दी गई।

मंत्रालय ने 2017 में जापान कंस्ट्रक्शन इंटरनेशनल पुरस्कार का स्थापना की थी। इस पुरस्कार के माध्यम से, एमएलआईटी का उद्देश्य जापानी कंपनियों की प्रतिस्पर्धात्मकता की वैश्विक समझ को बढ़ावा देना है। जापान कंस्ट्रक्शन इंटरनेशनल पुरस्कार ‘गुणवत्तापूर्ण बुनियादी ढांचे’ का प्रतीक बन गया है। यह जापान की ताकत को प्रदर्शित करने वाले विदेशी निर्माण परियोजनाओं और विदेशों में सक्रिय और अग्रणी भूमिका निभाने वाली छोटी और मध्यम आकार की निर्माण कंपनियों की सराहना करता है। तोशिबा समूह को दिया जाने वाला यह पहला ऐसा पुरस्कार है।

वर्ष 2014 में टीडब्ल्यूएस ने गंगा को साफ करने के प्रयासों के हिस्से के रूप में भारत सरकार द्वारा शुरू की गई परियोजना के लिए उत्तर प्रदेश जल निगम (यूपीजेएन) के साथ एक अनुबंध को पूरा किया। इस परियोजना में उत्तर प्रदेश के सलोरी में एक मुख्य पंप स्टेशन सहित एक सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की डिजाइनिंग और निर्माण और संयंत्र के संचालन और रखरखाव के लिए 10 वर्ष का अनुबंध शामिल है।