प्रधानाध्यापक ने बैंक कर्मचारी पर लगाया अभद्रता का आरोप, शाखा प्रबंधक बोले, शिक्षक ने किया गाली गलौज

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। आईईएल थाना क्षेत्र के अंतर्गत बैंक मोड़ स्थित बैंक ऑफ इंडिया की गोमिया शाखा के कर्मचारियों पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगा है। उक्त आरोप प्राथमिक विद्यालय नारन के प्रभारी प्रधानाध्यापक श्यामानंद चौधरी ने लगाया है। उन्होंने कहा कि  बैंक कर्मचारी ग्राहक से अभद्रता पूर्ण व्यवहार करते हैं। इसकी शिकायत बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक से की। उधर, शाखा प्रबंधक ने कहा कि प्रधानाध्‍यापक ने बैंक कर्मचारी से गाली गलौज किया है।

प्रधानाध्यापक श्यामानंद चौधरी ने बताया कि जिला शिक्षा अधीक्षक के निर्देश पर सोमवार को राशि हस्तांतरण के लिए दो चेक जमा करने के बाद रिसीविंग लेने गये थे। उसी क्रम में बैंक कर्मचारी ने शाम 5 बजे चेक की रिसीविंग देने की बात कहकर मुझे वापस लौटा दिया। बैंक कर्मचारी के कहने पर शाम 5 बजे चेक की रिसीविंग और पासबुक अपडेट करने के लिये बैंक के अंदर जाने पर कर्मचारी मेरे साथ अभद्र व्यवहार करने लगे। चेक की रिसीविंग लेने और पासबुक अपडेट कराने की बात करने पर वे अभद्रता के साथ गाली गलौज करने लगे। शाखा में तैनात गार्ड मेरे शर्ट का कलर पकड़कर अंदर ले गया। मेरे साथ अभद्र व्यवहार किया। उस उक्त बैंक में मौजूद मेरे साथी शिक्षक ने बैंककर्मी की इस करतूत को लेकर हो-हल्ला किया। इसके बाद मुझे छोड़ दिया गया।

इस मामले को लेकर गोमिया अंचल के सभी शिक्षकों ने एक बैठक कर बैंक कर्मचारियों के व्यवहार का कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि शिक्षक समाज का अभिन्न अंग है। उनके साथ इस तरह का व्यवहार होना उचित नहीं है। शिक्षकों ने विभाग के वरीय पदाधिकारी को इससे अवगत करा दिया है।

इस संदर्भ में पूछे जाने पर बैंक के शाखा प्रबंधक साकेत कुमार ने कहा कि बैंक में लिंक  नहीं होने के कारण शिक्षक श्यामानंद चौधरी से कहा गया कि वे कल आकर रिसीविंग ले जाएं। उन्होंने बात नहीं मानी। गुस्से में आकर बैंक कर्मचारी के साथ गाली गलौज करने लगे। इसके बाद उन्‍हें अंदर बुलाकर काफी समझाने का प्रयास किया गया। तब भी वे नहीं मानें। बैंक के अंदर ही हो हंगामा करने लगे।