बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय अब ‘कथावाचक’ के नये अवतार में

बिहार
Spread the love

कुछ लोग हमेशा चर्चाओं में बने रहते हैं। ऐसे ही लोगों में शुमार हैं बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय। एक बार फिर चर्चाओं में हैं। दरअसल, राजनेता बने पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय अब कथावाचक के अवतार में नजर आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर पूर्व डीजीपी का एक पोस्टर भी तेजी से वायरल हुआ है, जिसमें वो कथावाचक की भूमिका में नजर आ रहे हैं। उस बैनर में जहां एक तरफ राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाई गई है, तो वहीं दूसरी तरफ गुप्तेश्वर पांडेय की तस्वीर लगी है। साथ ही बैनर में यह भी बताया गया है कि इस कथा का प्रसारण ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा।

बैनर में लोगों को जूम एप के जरिये कथा वाचन के लिए जुड़ने का आमंत्रण दिया गया है। यह पहली बार नहीं है, जब पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का नाम सुर्खियों में आया हो। इससे पहले भी उनका नाम मीडिया की सुर्खियों में रह चुका है।

बता दें, गुप्तेश्वर पांडेय ने बिहार के डीजीपी रहने के दौरान अपनी नौकरी से वीआरएस ले लिया था। पांडेय ने डीजीपी के पद से इस्तीफा देने के बाद जेडीयू की सदस्यता ले ली थी। हालांकि, विधानसभा चुनाव टिकट नहीं मिला, तो वह चुनाव नहीं लड़ सके। अब वो आध्यात्म में लीन दिख रहे हैं।

अब वो सनातन धर्म के संत के रूप में परिधान धारण कर कथा सुनाते नजर आ रहे हैं। इस दौरान वो कानून और आइपीसी की धाराएं भी बताते हैं।