आज का राशिफल, जाने कैसा होगा आपका दिन

राशिफल
Spread the love

16 मई, 2021

मेष-(चू चे चो ला ली लू ले लो अ)

किसी दोस्त की बेरुखी नाराज करेगी। धन प्राप्त हो सकता है। परिवार के लोगों से अपनी परेशानियां साझा करके आप हल्का महसूस करेंगे। खास बनाने के लिए स्नेह और उदारता के छोटे-छोटे तोहफे लोगों को दें। आज घर के लोगों के साथ बातचीत करते दौरान आपके मुंह से कोई ऐसी बात निकल सकती है, जिससे घर के लोग नाराज हो सकते हैं। माता-पिता आपके जीवनसाथी को कुछ शानदार आशीर्वाद दें, जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन में और निखार आएगा। हमेशा आप अपनी बातों को सही मान लेते हैं। ऐसा करना सही नहीं है। आपने विचारों को लचीला बनाएं।

वृष- (इ उ एओ वा वी वू वे वो)

आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई खुशनुमा पल लेकर आएगा। आज किसी विपरीत लिंगी की मदद से आपको करोबार या नौकरी में आर्थिक लाभ होने की संभावना है। प्रिय आपको सदा बहुत प्यार करेगा। अपने शरीर को दुरुस्त करने के लिए आज भी आप कई बार सोचेंगे, लेकिन बाकी दिनों की तरह भी आज यह प्लान धरा का धरा रह जाएगा। जीवनसाथी से भावनात्मक तौर पर जुड़ते हैं, तो नजदीकी अपने आप महसूस की जा सकती है। अगर आपकी आवाज सुरीली है तो कोई गाना गाकर आप अपने प्रेमी को आज खुश कर सकते हैं।

मिथुन- (क की कू घ ङ छ के को ह)     

खास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नजर आए और विशेष हो। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के जरिए कुछ नए दोस्त मिलेंगे। आज अपने प्रिय को माफ करना नहीं भूलें। किसी विवाद में उलझ जाएं तो तल्‍ख टिप्पणी करने से बचे। आपका जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकता है, क्योंकि आप उनसे कोई बात साझा करना भूल गए थे। किसी अच्छे स्पा में जाकर आप तरोताजा महसूस कर सकते हैं।

कर्क- (ही हू हे हो डा डी डू डे डो)

अपने खराब मूड को शादीशुदा जिंदगी में तनाव का कारण नहीं बनने दें। इससे बचने की कोशिश करें, नहीं तो बाद में पछताना पड़ेगा। किसी करीबी रिश्तेदार की मदद से कारोबार में अच्छा कर सकते हैं। आपके करीबी गलत फायदा उठा सकते हैं। शाम को प्रिय के साथ रोमांटिक मुलाकात और साथ में कहीं अच्छा खाना खाने के लिहाज से बढ़िया दिन है। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी।

सिंह- (मा मी मू मे मो टा टी टू टे)

आपका गुस्सा राई का पहाड़ बना सकता है, जो आपके परिवार को नाराज कर सकता है। धन की आवाजाही दिन भर होती रहेगी। दिन ढलने के बाद आप बचत करने में भी सक्षम हो पाएंगे। परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। जिनकी सगाई हो चुकी है, वे अपने मंगेतर से बहुत-सी खुशियां पाएंगे। कई अच्छे प्लान भविष्य के लिए बना सकते हैं, लेकिन शाम के वक्त किसी दूर के रिश्तेदार के घर में आ जाने के कारण आपके सारे प्लान धरे के धरे रह सकते हैं।

कन्या- (टो प पी पू ष ण ठ पे पो)

आपकी लगन और मेहनत पर लोग गौर करेंगे। इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। ऐसे इंसान से मिल सकते हैं, जो आपको खुद अपनी जिंदगी से ज़्यादा चाहता होगा। ढेरों दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे। एक आकस्मिक उपहार भी मिल सकता है। किसी नए काम की शुरुआत कर रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए अच्छा है।

तुला- (रा री रू रे रो ता ती तू ते)  

आपकी सबसे बड़ी पूंजी आपकी हंसने-हंसाने की शैली है। अपनी बीमारी को ठीक करने के लिए इसका उपयोग करके देखें। आज बिना किसी की मदद के ही आप धन कमा पाने में सक्षम होंगे। दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शाम के आयोजन में शिरकत करेंगे। आपको अपने लिए पर्याप्त समय मिलेगा। जीवनसाथी के साथ कुछ बेहतरीन पल गुजार सकेंगे। परिवार में किसी सदस्य के साथ कहा-सुनी के चलते माहौल थोड़ा बोझिल हो सकता है।

वृश्चिक- (तो ना नी नू ने नो या यी यू)   

बच्चे का प्रदर्शन आपको बहुत खुशी देगा। जीवनसाथी से पैसों से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर आज बहस होने की आशंका है। फिजुलखर्ची पर आपका साथी आपको लेक्चर दे सकता है। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। रोमांटिक मुलाकात आपकी खुशी में तड़के का काम करेगी। एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार को महसूस कर सकते हैं। किसी सहकर्मी की अचानक तबीयत खराब होने पर आज आप उनका भरपूर सहयोग दे सकते हैं।

धनु- (ये यो भा भी भू धा फा ढ़ा भे)

आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। आपकी लगन और मेहनत पर लोग गौर करेंगे। इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। आपका मजाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को खुशनुमा बना देगा। रोमांस के लिहाज से रोमांचक दिन है। शाम के लिए कोई खास योजना बनाएं। जितना हो सके, इसे उतना रुमानी बनाने की कोशिश करें। आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है। वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं।

मकर- (भो जा जी खी खू खे खो गा गी)

किसी पुराने दोस्त से मुलाकात मन खुश कर देगी। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को धन की बहुत आवश्यकता पड़ेगी, लेकिन बीते दिनों में किये गये फिजूलखर्च के कारण उनके पास पर्याप्त धन नहीं होगा। आपकी ऊर्जा और उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे। घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। अपने प्रिय की बातों के प्रति जरूरत से ज़्यादा संवेदनशील रहेंगे। काम को समय पर निपटाकर जल्दी घर जाना आपके लिए अच्छा रहेगा। मुश्किल हालात से उबरने में आपके जीवनसाथी की तरफ से ज्‍यादा सहयोग नहीं हासिल होगा।

कुंभ- (गू गे गो सा सी सू से सो द)

आपकी इच्छा और महत्वाकांक्षाओं पर डर का साया पड़ सकता है। इसका सामना करने के लिए उपयुक्त सलाह की जरूरत है। बीते दिनों में जितना धन आपने आज को बेहतर बनाने के लिए इनवेस्ट किया था, उसका फायदा आपको फायदा मिल सकता है। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फायदेमंद साबित होगी। जरूरत के वक्‍त आपका जीवनसाथी आपके परिवार की अपेक्षा अपने परिवार को ज्‍यादा तरजीह देता हुआ नजर आ सकता है। किसी ऐसे इंसान के साथ समय बिताना जिसका साथ आपको बहुत पसंद न हो, आपकी खीझ की वजह हो सकता है। इसलिए सोच-समझकर फैसला करें कि आप किसके साथ बाहर जाने वाले हैं।

मीन- (दी दू थ झ ञ दे दो च ची)      

आज आप उदास और अवसादग्रस्त नहीं हों। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के जरिए पूरी होंगी। सौभाग्य आपकी तरफ आएगा। पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी। कोशिश करें कि‍ कोई आपकी बातों या काम से आहत नहीं हो। पारिवारिक जरूरतों को समझें। विवाहेतर प्रेम संबंध आपकी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। आस-पड़ोस की किसी सुनी-सुनाई बात को लेकर आपका जीवनसाथी तिल-का-ताड़ बना सकता है। सफर करते दौरान आज किसी विपरीत लिंगी शख्स से आपकी आंखें चार हो सकती हैं।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्‍मत कर्म से बनता-बिगड़ता है।)

अपील : सरकार के निर्देश का पालन करें। सुरक्षित और सेहतमंद रहें।