बंगाल में TMC की हैट्रिक, ममता बनर्जी बोल्‍ड

अन्य राज्य देश मुख्य समाचार
Spread the love

  • भाजपा ने लंबी छलांग लगाई, वामपंथी दलों का सुपड़ा साफ

कोलकाता। बंपर जीत के साथ पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने हैट्रिक लगाई है। हालांकि मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी बोल्‍ड हो गई। उन्‍हें भाजपा प्रत्‍याशी और उनके पूर्व सहयोगी रहे शुभेंदु अधिकारी ने कड़े मुकाबले में नंदीग्राम विधानसभा से 1734 वोट से हराया। इसके साथ ही सत्ता से दूर रहने के बाद भी भाजपा ने लंबी छलांग लगाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी को जीत की बधाई दी।

हार के बाद मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैं जनादेश को स्वीकार करती हूं। लेकिन मैं न्यायालय जाऊंगी, क्योंकि मुझे जानकारी है कि परिणामों की घोषणा के बाद कुछ हेरफेर की गई। मैं उसका खुलासा करूंगी। नंदीग्राम के बारे में चिंता मत करो। नंदीग्राम के लोग जो भी जनादेश देंगे, मैं उसे स्वीकार करती हूं। मुझे कोई आपत्ति नहीं है। हमने 221 से अधिक सीटें जीतीं और भाजपा चुनाव हार गई।

अब तक के आंकड़ों के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस 216 सीटों पर लीड कर रही है। यह पिछले चुनाव परिणाम से 7 अधिक है। भाजपा और उसके सहयोगी 75 सीट पर लीड कर रहे हैं। पिछले चुनाव से पार्टी को 72 सीट का फायदा हुआ है। वामपंथी पार्टी का सुपड़ा साफ हो गया है। उसे एक भी सीट नहीं मिला। उसे 76 सीटों का नुकसान हुआ है। अन्‍य को एक सीट मिला है। उसे 3 सीट का नुकसान हुआ है।