विद्यालय में रोस्टर ड्यूटी लगाने की गुहार लगाई प्राथमिक शिक्षक संघ ने

झारखंड
Spread the love

रांची। अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ ने मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन और मुख्‍य सचिव सुखदेव सिंह को खुला पत्र लिखा है। राज्य में कोविड-19 विभीषिका के मद्देनजर मिनी लॉकडाउन और विद्यालय में रोस्टर ड्यूटी लगाने की गुहार लगाई है।

संघ के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र चौबे, महासचिव राममूर्ति ठाकुर और मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद ने पत्र में कहा है कि कोरोना महामारी से राज्यवासी, शिक्षक, शिक्षाकर्मी  काफी संख्या में ग्रस्त हैं। कई जिलों से शिक्षक और शिक्षाकर्मी की कोविड-19 संक्रमण से मौत की दुख भरी खबरें भी आई है। संक्रमण की कड़ी को तोड़ने और कमजोर करने के निमित्त संघ ने कुछ सुझाव रखा है।

संघ के पदधारियों ने कहा कि 18 अप्रैल से सात दिवसीय मिनी लॉकडाउन लगाया जाना समय की मांग है, ताकि राज्यवासियों के साथ-साथ शिक्षकों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। लॉकडाउन के साथ-साथ विद्यालयों में शिक्षकों के लिए रोस्टर के अनुसार उपस्थिति की व्यवस्था अपेक्षित है। मुख्य सचिव के अनुसार कोविड-19 से लड़ाई में सरकार के हर कदम के साथ शिक्षकों ने अपनी सेवा दी है। भविष्य में भी आपदा की इस घड़ी में सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेंगे। इस आशा और विश्वास के साथ कि शिक्षकों की सुरक्षा भी बेहद महत्वपूर्ण है।

संघ ने साहित्यकार शिक्षाविद डॉ गिरधारी राम गंझू, पूर्व वीसी प्रो एलएन भगत, प्रसिद्ध वकील वंशी बाबू, डोरंडा कॉलेज के प्रो निर्मल मिश्रा सहित शिक्षा विभाग के मंत्री के आप्त सचिव अवधेश पासवान, बीईओ रामाशीष पंडित की मृत्यु सहित शिक्षक समाज के मृत शिक्षकों के प्रति गहरा शोक, संवेदना व्यक्त की है।