इटावा: ​श्रद्धालुओं से भरी मिनी डीसीएम खाई में गिरी, 10 की मौत

उत्तर प्रदेश देश मुख्य समाचार
Spread the love

इटावा। उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद में शनिवार को श्रद्धालुओं से भरी एक अनियं​त्रित होकर मिनी डीसीएम 40 फिट गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है जबकि 42 से अधिक लोग घायल हो गए। बढ़पुरा थाना क्षेत्र में हुए यह भीषण हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। एसएसपी ने भी अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना और इलाज शुरू कराया। घटना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया और बेहतर इलाज घायलों को मुहैया कराने के अफसरों को निर्देश दिए हैं। 

एसएसपी बृजेश कुमार ने बताया कि शनिवार को आगरा के बाह तहसील स्थित पिनाहट से ये लोग मिनी डीसीएम में सवार होकर इटावा के लखना स्थित कालीभान मन्दिर झंडा चढ़ाने आ रहे थे। डीसीएम जैसे ही ऊंगी के आगे चकरनगर के पास कसौआ गांव पहुंचा, तभी तीव्र मोड़पर अनियित्रिंत होकर 40 फीट खाई में जा गिरा। घटना के बाद चीख-पुकार मच गई। घटना को देखकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचित किया। मौके पर स्थानीय बढ़पुरा थाने की पुलिस के साथ अन्य थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और ग्रामीणों की मदद से रस्सी डालकर रेस्क्यू किया गया। रेस्क्यू कर घायल श्रद्धालुओं को खाई से निकालते हुए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने बताया कि 52 श्रद्धालुओं से भरा मिनी डीसीएम लखना मन्दिर जा रहा था। रास्ते में अनियंत्रित होकर खाई में गिरने से हुए ​हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है। 42 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिनमें महिलाएं और बच्चे हैं। इनका इलाज चल रहा है। नाजुक हालत में घायलों को सैफई मेडिकल कॉलेज इलाज के लिए ​रेफर किया गया है। मुख्यमंत्री ने जताया शोक, घायलों का समुचित इलाज कराने के निर्देशमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इटावा सड़क हादसे में 10 लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।